Header Ads Widget

Responsive Advertisement

डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रतिभा बिखेर रही है संगमनगरी की पूजा कुशवाहा, बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज का किया इंटरव्यू

यूँ तो प्रयागराज में प्रतिभा की कमी नहीं है. यहाँ के प्रतिभाशाली लोगों ने समय समय पर विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. आज इसी क्रम में हम बाते करेंगे प्रयागराज की एक ऐसी ही प्रतिभा से, जो वर्तमान समय में डिजिटल फॉर्मेट में अपनी प्रतिभा बिखेर रही है. डिजिटल प्लेटफार्म पर अपने "Talk Show" में बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज का इंटरव्यू कर रही है. 

जी हाँ, हम बात कर रहे है प्रयागराज की पूजा कुशवाहा (नज़ाकत ब्रांड की ओनर, एंटरप्रेन्योर और पब्लिक स्पीकर),लेखक, एक उद्यमी और सलाहकार हैं। वह फिलहाल एक फैशन स्टार्टअप Nazzakat, uFaber Edutech Pvt Ltd, Freelance Image Coach के क्षेत्र में काम कर रही हैं।      

पूजा कुशवाहा एक कोच और लेखिका हैं जो प्रभाव निर्माण में माहिर हैं। यह शो इस बात पर चर्चा करेगा कि अपने कार्यस्थल पर प्रभाव कैसे बनाएं और कॉर्पोरेट सीढ़ी पर कैसे आगे बढ़ें। आपकी 85% सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितने प्रभावशाली हैं। दूसरा, वह विभिन्न उद्योगों से मेहमानों को आमंत्रित करती है और उनके अनुभवों से सीखती है कि कैसे प्रभाव, सॉफ्ट स्किल और संचार कौशल ने उनकी सफलता में प्रमुख भूमिका निभाई।

प्रयागराज के छोटा बघाड़ा की रहने वाली पूजा कुशवाहा एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती है. जगत तारन गर्ल्स इण्टर कॉलेज से इण्टर , सीएमपी डिग्री कॉलेज से बीएसी, और Intragal University Lucknow से M.Sc. किया. लेकिन मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली पूजा के सपने थोड़े बड़े है. ऐसी बीच एक ऐसा भी समय आय जब चारों तरफ सिर्फ नकारात्मकता, समस्याएं और डर था। वक्त कोविड-19 का करने के लिए कुछ भी नहीं था पूरी दुनिया एक कमरे में बंद थी. तब अपने कुछ सवालों के जवाब तलाशने के लिए उसने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को चुना. और आज वहीं, छोटा सा प्रयास पूजा की पहचान और जिंदगी बदल कर रख दिया है.

2021 में पूजा ने पूजा का टॉक शो शुरू किया. पर दो एपिसोड के बाद ही उसका शो बंद करना पड़ा क्योंकि कोई भी उसके शो में आने को तैयार नहीं था। क्योंकि ना तो उसे कोई जानता था ना उसके पास फॉलोअर्स थे। उसने जिस भी सेलिब्रिटी को इंटरव्यू के लिया पूछा सबने मना कर दिया। 3-4 महीने तक शो को बंद कर दिया। फिर एक दिन उन्हें शुरू करने की सोची और सेलिब्रिटी को अप्रोच किया। पूजा बताती है कि शुरू में तो बहुत सारे सेलिब्रिटी को मेल किया और धीरे जाने- पहचाने लोग उनको शो आने लगे। लोगों ने उन्हें हतोत्साहित भी किया, कभी लाइटिंग को, कभी कैमरे को, कभी साउंड को, कभी कुछ और पर उन्हें अपना काम बंद नहीं दिया।

और एक वक्त ऐसा भी आया जब जाने माने व्यक्तित्व उनके शो पर आए जैसे कि फेमिना मिस इंडिया और बॉलीवुड व हॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता,युक्ता मुखी को प्रशिक्षित करने वाली शिष्टाचार ट्रेनर सबीरा मर्चेंट, टीवी सीरियल "ये रिश्ता क्या कहलाता है" और "विवाह" फिल्म की सह अभिनेत्री लता सबरवाल, दामिनी फिल्म के सह अभिनेता अश्विन कौशल, बिजनेस कंसल्टेंट मोटिवेशनल स्पीकर और बेस्ट सेलिंग किताब "जीत आपकी" के लेखक शिव खेड़ा, करोड़पति, होटल व्यवसायी और स्ट्रीट कार रेसर अवि आर्य, भारत की पहली महिला सेना अधिकारी मेजर प्रिया झिंगन, बिज़ गुरुकुल के सह-संस्थापक रोहित शर्मा, बहुत से मशहूर सेलिब्रिटी ने इंटरव्यू दिया.

पूजा की इस यात्रा ने पिछले हफ्ते अपना पहला मुकाम हासिल किया। क्या शो ने 100वां एपिसोड किया है। जो कि ऑफलाइन शूट किया गया पिंक सिटी जयपुर में डीआरके प्रोडक्शन में गेस्ट सीए मनीष बालानी के साथ।

ये आप यूट्यूब पर "Pooja's Talk Show" का नाम देख सकते हैं. इसके अलावा sporify, Amazon Music, Apple ITune  उपलब्ध है। "Pooja's Talk Show"  का सीजन 2 बहुत जल्दी शुरू होगा.

Post a Comment

0 Comments