Header Ads Widget

Responsive Advertisement

शादी के दिन दूल्हे ने दुल्हन का दुपट्टे से घोंटा गला; जंगल में फेंका शव, इसलिए था नाराज

लखनऊ में दूल्हा ने शादी के दिन दुल्हन की हत्या कर दी। वह सुबह दुल्हन को ब्यूटी पार्लर ले जाने के बहाने बुलाया और उसको घुमाने के बहाने पिकनिट स्पॉट ले गया। जहां दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर शव फेंककर भाग गया। परिजनों ने महानगर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने मंगलवार को दूल्हे को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जहां हत्या की बात को कबूल किया।

पुलिस को बताया, वह इलेक्ट्रिक की एक दुकान पर कोमल से मिला था। जिसके बाद बातचीत शुरू हो गई। धीरे-धीरे दोनों दोस्त हो गए। तीन साल से दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन हम शादी नहीं करना चाहते थे। कोमल के दबाव बनाने पर शादी के लिए तैयार हो गया, लेकिन परिजन तैयार नहीं थे।

शादी में पापा-मम्मी और रिश्तेदार आने से मना कर दिए। जिसके चलते चार मई की सुबह कोमल को ब्यूटी पार्लर के बहाने महानगर घोसियाना के पास बुलाया। उसके बाद घूमने के बहाने पिकनिक स्पॉट ले जाकर दुपट्टे से गला घोंटकर मार डाला। राहुल की निशानदेही पर मंगलवार देर रात पुलिस ने जंगल से कोमल का शव बरामद कर लिया।

पुराना महानगर घोसियाना निवासी गुब्बारा विक्रेता संजय कुमार कश्यप की बेटी कोमल (22) की 4 मई को कुर्सी रोड निवासी इलेक्ट्रीशियन राहुल ( मूल रूप से रायबरेली) से होने वाली थी। संजय के मुताबिक, शादी के दिन घर से ब्यूटी पार्लर जाने की बात कह निकली थी। कई घंटे बीत जाने के बाद जब घर नहीं लौटी तो राहुल को फोन कर जानकारी मांगी, लेकिन उसने गोलमोल जवाब दिया। जिसके बाद महानगर थाने में सूचना दी। महानगर पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। मगर, सोमवार को मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार को दूल्हे को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जहां पुलिस से दूल्हे ने हत्या की बात कबूल की।

संजय का आरोप है कि पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर कार्रवाई नहीं की। जिसके चलते कई लोगों से बेटी को खोजने की मदद मांगी। सोमवार को एक परिचित की मदद से शादी के दिन दूल्हन लापता होने का मैसेज सोशल मीडिया में पोस्ट कराया। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और मंगलवार को राहुल को पकड़ कर पूछताछ की गई। जिसमें सामने आया कि कोमल की आखिरी बार बात राहुल से हुई थी और उनकी लास्ट लोकेशन पिकनिक स्पॉट थी।

गुब्बारा विक्रेता संजय कश्यप बेटी की मौत की खबर सुनने के बाद से बेसुध है। उनका कहना है कि यदि बेटी से शादी नहीं करना चाहता था तो मना कर देता। जिससे बेटी कम से कम जिंदा तो होती। संजय के मुताबिक, बेटी के कहने पर राहुल के साथ रिश्ता तय किया था। दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे। उनकी कैसे मुलाकात हुई मुझे पता नहीं।

DCP सेंट्रल अपर्णा रजत ने बताया कि आरोपी राहुल कोमल से शादी नही करना चाहता था। जिसके चलते राहुल ने 4 मई को कोमल को मिलने के लिए बुलाया था। जहां उसकी हत्या कर दी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments