Header Ads Widget

Responsive Advertisement

7 फीट 9 इंच है संगमनगरी प्रयागराज की इस महिला के बाल, गिनीज ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली 46 वर्षीय महिला स्मिता श्रीवास्तव ने लंबे बालों के चलते गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने एक्स पर स्मिता की इस उपलब्धि को लेकर पोस्ट किया है। जिसमें लिखा गया कि दुनिया में सबसे लंबे बालों वाली महिला भारत की स्मिता श्रीवास्तव को हैलो कहे। स्मिता के बालों की लंबाई 236.22 सेंटीमीटर (7 फीट 9 इंच) आंकी गई है। स्मिता के बालों की लंबाई 236.22 सेंटीमीटर यानी सात फीट नौ इंच है।

एक्स पर जारी वीडियो के अनुसार, स्मिता को अपने बाल धोने में लगभग 30 से 35 मिनट लगते हैं। वह कहती हैं कि बालों को वॉश करते समय उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन वह अपने बालों को प्यार करती हैं। वह बालों को सुलझाने के लिए किसी स्टूल या टेबल का सहारा लेती हैं। इसके साथ ही बालों को सुलझाने के लिए वह सीट्स की मदद लेती हैं। स्मिता कहती हैं कि एक समय जब मैंने अपने बालों को टूटता देखा तो मैं बहुत परेशान हुईं, उस समय बहुत रोई भी। उन्होंनेअपने टूटे बालों को इकट्ठा किया हुआ है और आज उनके पास एक बड़ा जखीरा मौजूद है।

स्मिता कहती हैं कि उनकी मां और बहन को वह अपना आदर्श मानती हैं। इस के साथ अस्सी के दशक के एक्ट्रेस को भी वह प्रेरणा मानती हैं। वह कहती हैं कि मैंने अपने बालों को कभी नहीं काटा और उन्हें लगातार बढ़ता देखकर खुश हो रही हूं। मेरा परिवार मेरे इन बालों को टेंगल करने में बहुत मदद करता है.

Post a Comment

0 Comments