Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में लड़की की गला रेतकर हत्या: चेहरे को एसिड से जलाया, धान के खेत में मिला शव

प्रयागराज के फूलपुर कोतवाली अंतर्गत मैलहन ग्राम सभा से 17 अगस्त से लापता किशोरी की लाश 19 अगस्त को क्षेत्र के अगरा पट्टी गांव के बाहर धान के खेत में मिली। किशोरी की गला रेतकर हत्या की गई थी। हत्या के बाद युवती के चेहरे पर एसिड भी डाला गया। इससे उसका चेहरा पूरी तरह से झुलस गया है। किशोरी प्रीती पुत्री सुखराम सिंह निवासी आजाद नगर मैलहन थाना फूलपुर अपने रिश्तेदार के घर आई थी।

हैरानी की बात यह है कि परिवार वालों ने किशोरी के अपहरण का जिस युवक पर शक जताया था। वह युवक 18 अगस्त से पुलिस की गिरफ्त में है। परिवार वालों ने उसी युवक पर हत्या का आरोप लगा रहे है। जबकि आरोपी पक्ष आनर किलिंग की आशंका जता रहा है।

गंगानगर के फूलपुर कोतवाली अंतर्गत मैलहन ग्राम सभा के एक बस्ती से 15 वर्षीया किशोरी 17 अगस्त को घर से खेत की तरफ गई थी। उसके बाद वह वापस नहीं लौटी। परिवार वालों ने बहुत खोजबीन की। लेकिन किशोरी का कुछ पता नहीं चल सका।

18 अगस्त को किशोरी के परिवार वालों ने धनंजय सिंह पुत्र जीत लाल निवासी अरवासी मय बहादुरगढ़ के खिलाफ किशोरी को अगवा करने को आशंका जताते हुए गुमशुदगी दर्ज कराई। गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी धनंजय सिंह को 18 अगस्त को ही हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की जा ही रही थी कि 19 अगस्त को किशोरी की नृशंस हत्या की खबर आ गई।

किशोरी का पूरा चेहरा जला

किशोरी की लाश क्षेत्र के अगरा पट्टी गांव के पूर्व तरफ 100 मीटर दूरी पर धान के खेत में पड़ा मिला। गांव की महिलाएं खेत की ओर गई, तो उन लोगों ने किशोरी का शव देखा। सूचना के बाद थाना प्रभारी यशपाल सिंह एवं सेकेंड अफसर सतीश कुमार मयफोर्स मौके पर पहुंच गए। शव को अपने कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त कराई।

पता चलने पर लड़की के घरवाले भी बदहवास हालत में मौके पर पहुंच गए। किशोरी का बेरहमी के साथ गला काटा गया था। उसके ऊपर तेजाब डाला गया था। जिससे उसका पूरा चेहरा, गला, कंधा जल गया था। पुलिस ने लिखा पढ़ी के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

सूचना पर डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती एवं एसीपी फूलपुर मनोज कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। घंटों जांच पड़ताल के बाद सभी लोग कोतवाली पहुंचे। वहीं हिरासत में लिए गए आरोपी धनंजय सिंह से घंटों गहन पूछताछ की गई।

लड़की के घर वालों ने आशनाई के चक्कर में हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए हिरासत में लिए गए धनंजय सिंह पर एफआईआर दर्ज कराई है। जबकि आरोपी धनंजय और उसके पक्ष के लोगों का कहना है कि किशोरी के ऑनर किलिंग हुई है।

Post a Comment

0 Comments