Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज: शादी के दूसरे दिन से ही प्रेमी से वीडियो कॉलिंग: विरोध करने पर पति की पिटाई, अश्लील चैटिंग व वीडियो मिले

प्रयागराज: नगर के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी राजेंद्र (नाम परिवर्तित) की शादी 21 मई को हुई थी। वह जिला कचहरी में काम करता है। राजेंद्र का आरोप है। कि शादी के बाद 22 मई को उसकी पत्नी ससुराल आ गई। उसी दिन से पत्नी ने दूसरे मर्दों से इंटरनेट के जरिए वीडियो कॉलिंग पर बात करनी शुरू कर दी। इसकी जानकारी होने पर राजेंद्र ने उसे ऐसा करने से मना किया। यह बात उसकी पत्नी को नागवार गुजरी। उसने अपने मायके वालों को राजेंद्र के बारे में उल्टा सीधा बताया। आरोप है कि उसने अपने पति को नामर्द तक कह डाला। जिसकी वजह से शादी के छठवें दिन ही यानी 26 मई को उसके ससुर और दो साले उसके घर पहुंच गए। उसके घर में घुसकर उन लोगों ने पूरे परिवार के साथ मारपीट की।

आरोप है कि राजेंद्र के घर की महिलाओं से अभद्रता की और गाली गलौज करते हुए उसकी पत्नी को जबरन ले जाने लगे। लोक लाज के भय से पीड़ित पक्ष ने किसी तरह से स्थिति को संभाला और उस घटना को भुला दिया। नाते रिश्तेदारों की मध्यस्थता के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। उसकी पत्नी के मायके वालों ने उसे धमकी दी कि अगर उसकी बेटी पर किसी भी तरह की रोक टोक की तो उसके और उसके परिवार के लिए ठीक नहीं होगा।

उसके बाद राजेंद्र की पत्नी लगातार वीडियो कॉलिंग के जरिए कई लड़कों से बात करती रही। राजेंद्र के अनुसार उसकी पत्नी के मोबाइल से कई अश्लील चैटिंग व वीडियो मिले। राजेंद्र ने इस पर आपत्ति जताई तो 25 जून को उसके मायके वाले आए और अपनी बेटी को घर लेकर चले गए। राजेंद्र के अनुसार जाते समय उसकी पत्नी सारे जेवरात और अन्य सामान उठा ले गई। इसके बाद 4 जुलाई को उसके साले और अन्य रिश्तेदार कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए और राजेंद्र को रायफल दिखाकर धमकी दी। आरोप है कि तब से लगातार ससुराल वाले राजेंद्र को प्रताड़ित कर रहे हैं। उसे फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं।

राजेंद्र ने अपने एफआईआर में यहां तक आरोप लगाया है कि उसे शक है कि उसके ससुराल वाले उसे फंसाने के लिए उसकी पत्नी की हत्या कर सकते हैं और दहेज हत्या का आरोप उस पर लगा सकते हैं। उसे उसके ससुराल वालों से लगातार जान का खतरा बना हुआ है। उसने कहा है कि उसे अथवा उसके परिवार के किसी भी सदस्य के साथ अगर कोई घटना होती है तो इसके लिए उसके ससुराल वाले जिम्मेदार होंगे। राजेंद्र को ससुराल वाले धमकी दे रहे हैं कि अगर पत्नी के साथ जीवन यापन नहीं किया तो तुम्हारा जीना दूभर कर देंगे। राजेंद्र कुमार की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने पत्नी, ससुर, साले व सास के खिलाफ 323, 504, 506, 406, 452 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Post a Comment

0 Comments