Header Ads Widget

Responsive Advertisement

जूनियर डॉक्टरों की गुंडई; दिव्यांग तीमारदार को कमरे में बंद कर पीटा; पत्नी को भी लात और थप्पड़ मारे

गोरखपुर में BRD मेडिकल कॉलेज के​ जूनियर डॉक्टरों ने दिव्यांग तीमारदार की पिटाई कर दी। दिव्यांग यहां सर्जरी वार्ड में भर्ती अपनी चाची को देखने आया था। उसने डॉक्टरों से मरीज के दवा-इलाज के बारे में पूछ लिया। इतने पर डॉक्टर नाराज हो गए। जूनियर डॉक्टरों ने कमरे में बंद कर उसकी पिटाई कर दी।

आरोप है कि उसकी गला दबाने और आंख फोड़ने की भी कोशिश की गई। इस घटना के दौरान पुलिस भी वहां मौजूद थी। प्रत्यक्षदर्शी मरीजों का कहना है कि एक बार पुलिस ने बीच-बचाव का प्रयास किया। लेकिन डॉक्टरों ने पुलिस वालों के साथ भी धक्का-मुक्की की। पांच जूनियर डॉक्टरों पर FIR दर्ज हुई है।

किसी तरह डॉक्टरों से बचकर दिव्यांग अजय थाने पहुंचा। डॉक्टरों की गुंडई का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने 5 जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज किया। अजय की तहरीर पर गुलरिहा पुलिस ने डॉ. सुमित यादव, डॉ. प्रभात शाह, डॉ. अंकित सिंह लोधी, डॉ. साई प्रदीप और डॉ. आनंद प्रताप सिंह के खिलाफ मारपीट और मामूली धाराओं में केस दर्ज किया है।

भर्ती चाची को देखने आया था दिव्यांग अजय

दरअसल, देवरिया जिले के मदनपुर निवासी शैला देवी (65) पत्नी रामदेवान को गुरुवार को POP वार्ड के सर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया है। उनका ट्यूमर का ऑपरेशन होना है। शुक्रवार दोपहर अजय कुमार अपनी पत्नी सुनीता के साथ अपनी चाची मरीज शैला देवी को देखने आया था। अजय बाएं पैर से दिव्यांग हैं।

वीडियो बनाने से नाराज हुए डॉक्टर

यहां अजय जूनियर डॉक्टरों से दवा इलाज के बारे में पूछने लगा। इसी बात से नाराज होकर जूनियर डाक्टरों ने पहले उसे गाली देकर भगा दिया। तीमारदार ने गाली देने से मना किया तो जूनियर डॉक्टर ने धक्का देना शुरू कर दिया। इसके बाद वह मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगा तो डाक्टरों ने मोबाइल फोन भी छिन लिया।

हॉस्टल से बुला ली डॉक्टरों की फौज

इसके बाद जूनियर डाक्टरों ने 20 से 25 की संख्या में हॉस्टल से और जूनियर डाक्टरों को बुला लिया। इसके बाद तीमारदार को वार्ड से लात-जूते, चप्पल व डंडे से मारते हुए सीढ़ी से घसीटते हुए ट्रामा सेंटर लेकर जाने लगे। बीच-बचाव करने पहुंची पत्नी सुनीता की भी जूनियर डाक्टरों ने पिटाई कर दी।

पुलिस के ऊपर भी उठाया हाथ

इसी बीच, मेडिकल चौकी पुलिस पहुंची तो जूनियर डाक्टरों ने पुलिस के ऊपर भी हाथ छोड़ दिया और उनकी मौजूदगी में दिव्यांग को पिटते रहे। किसी तरह पुलिस ने बीच बचाव कर पति-पत्नी को गुलरिहा थाने पहुंचाया। गुलरिहा पुलिस ने मेडिकल परीक्षण के लिए दिव्यांग को भेजा। तीमारदार अजय छत्तीसगढ़ में पूरे परिवार के साथ रहता है और वहीं प्राइवेट जॉब करता है।

महिलाओं को भी लात और थप्पड़ मारे

मारपीट होता देख बीच बचाव करने गए अन्य महिला तीमारदारों से भी जूनियर डॉक्टरों ने मारपीट की। महिलाओं को थप्पड़ और लात से मारा गया। इतना ही नहीं वीडियो को डिलीट नहीं करने पर मोबाइल फोन को छीन लिया गया।

BRD मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. गणेश कुमार ने बताया, मारपीट का वीडियो सामने आया है। इस मामले में तीन शिक्षकों की जांच समिति गठित कर दी गई है। घटना में शामिल दो जूनियर डॉक्टरों को अग्रिम आदेश तक निलंबित कर दिया गया है। समिति की जांच रिपोर्ट के बाद और कठोर कार्रवाई होगी।

मामले पर SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, पीड़ित तीमारदार की तहरीर पर 5 जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ पुलिस ने नामजद केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments