Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज के व्यवसायी से 14 लाख रुपए की रंगदारी मांगी; बम से हमला करने की धमकी

प्रयागराज के मीरापुर में रहने वाले एक व्यवसायी से 14 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी मांगने वाले ने रुपए न देने पर व्यवसायी को गोली मारने और रिश्तेदारों के घर भी बम से हमला करने की धमकी दी है। इसके पहले 12 फरवरी को भी व्यवसायी से 5 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। मगर, रुपए न देने पर उसके घर पर बम से हमला कर दिया गया। बम की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग भी दहशत में आ गए थे।

बम से हमले के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। बम के हमले की CCTV फुटेज और धमकी के दो ऑडियो भी सामने आए हैं। फिलहाल व्यवसायी अमन गुप्ता उर्फ बलराम का परिवार दहशत में है। परिवार वालों ने घर से निकलना बंद कर दिया है।

तुम्हारे बारे में हम तुम से ज्यादा जानते हैं

''सुनो, एक बार तुमको फोन किया गया, मगर तुमने हम लोग की बात नहीं सुनी। दोबारा तुम्हारे घर पर हमला होने वाला था। पूरे घर में आग लग जाती। तुम्हारे घर के सामने दो लड़के आ गए, इसलिए घर बच गया। अब दो दिन के अंदर पांच लाख रुपए का प्रबंध करो और इसी वॉट्सऐप नंबर 7234085964 पर रुपए की फोटो भेजो। अगर ऐसा नहीं किया तो तीसरे दिन तुम्हारे घर पर हमला होगा। तुम्हारी दुकान पर हमला होगा। तुम घर से निकलना बंद कर दोगे। तुम्हारे रिश्तेदारों के यहां हमला होगा।

अपनी बहन की शादी अभी कुछ दिन पहले की है। उसके घर पर भी हमला होगा। किस-किस को बचा पाओगे? तुम्हारे बारे में हम तुमसे ज्यादा जानते हैं। इस चीज को दिमाग से निकाल देना कि कहीं पुलिस, FIR जैसी चीजें करने की कोशिश मत करना। कितने दिन बचकर रहोगे? दो दिन, चार दिन, महीने भर, जिस दिन मार्केट में दिखोगे तुम्हारे ऊपर हमला होगा।''

अगर हमारी बात नहीं मानी, तो जान से मार देंगे

''जितना आज तक तुमने और तुम्हारे पापा ने बनाया है, सब खत्म हो जाएगा। तुम्हारे घर वाले वैसे भी लगे रहते हैं कि कब इसको कुछ हो और पूरी प्रॉपर्टी उनकी हो जाए। तो उस चीज का विशेष ध्यान रखो। जैसे-जैसे कहते हैं, करते जाओ। आगे से अगर कोई तुम्हें परेशानी होगी, तो इस वॉट्सऐप नंबर पर भेज देना। तुम्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। और अगर तुमने हमारी बात नहीं मानी तो फिर अपने मरने का इंतजार करना। अभी-अभी शादी हुई है तुम्हारी। तुम्हारी बीबी और मां का क्या होगा? सारी चीजें खूब अच्छे से सोच लो।

कल तुम्हें पैसे का प्रबंध करना है। 5 लाख रुपए बनाकर रखिए। ज्यादा बातें नहीं करूंगा। पिछली बार तुमने हमारी बात का लोड नहीं लिया। कल पैसा नहीं आया तो घर से निकलना बंद कर देना। गोली कहां से चल जाएगी, पता नहीं चलेगा।'' धमकी देने वाले ने आगे कहा कि तुम्हारे रिश्तेदारों के बारे में सब पता है। अगर पैसा नहीं मिला तो किसके घर हमला हो जाएगा, तुम्हें पता भी नहीं चलेगा।

अब पढ़िए दोबारा क्या धमकी दी?

''बेटा बलराम कैसे हो? हमने तुमसे कहा था, पैसा टाइम पर दे देना। नहीं दिया। देखो, अब क्या हो गया। तुमने बात नहीं मानी तो देखो बम चल गया। कैमरा लगाने से क्या होगा? सदियाबाद में छोटे-छोटे लड़कों को 100 रुपए देकर बम मरवाया जा सकता है। तुम्हारे घर के पास कूड़ाघर है। वहां की दीवार फांदकर छोटा लड़का भी बम मार देगा, तो कोई क्या कर लेगा। आने-जाने में कई सारी गाड़ियां वहां से गुजरी। ऐसे में पुलिस कैसे तय करेगी, किसने बम मारा? दो दिन के अंदर पैसा नहीं मिला, तो अगली बार तुम्हारे ऊपर गोली चलेगी। तुम्हारा परिवार, बहन की शादी हुई है अभी। उसके यहां भी दिक्कत आ सकती है। तो हम कह रहे हैं कि पांच लाख रुपए दे दिए होते तो ब्याज नहीं लगता।

अब सीधा-सीधा 14 लाख रुपए देने होंगे। अब तुम जानो और तुम्हारा काम जाने। तुम्हारे घर के बाहर चालू रोड है। मुंह बांधकर कोई बम बार देगा, तो क्या होगा? पैसे का इंतजाम कर लेना। पैसा कहां देना है, मैं बताऊंगा। पुलिस के पास जाने की गलती इस बार मत करना। तुम पुलिस के पास जाओगे, तो मेरे पास सूचना पहले ही आ जाएगी। पुलिस तुम्हें बचा नहीं पाएगी। जो करेंगे, हम करेंगे। पैसा नहीं दिया तो मौत के घार उतार देंगे। किसी न किसी रिश्तेदार को मार देंगे। अब तुम सोच लो।''

शास्त्री नगर, सदियाबाद, मीरापुर थाना करेली के रहने वाले अमन गुप्ता (28) पुत्र नवरतन गुप्ता का इकलौता बेटा है। पिता की डेथ हो चुकी है। उनकी पहले राशन की दुकान थी। अब सर्राफ का काम करते हैं। इसके अलावा किराएदारी से पैसा आता है।

Post a Comment

0 Comments