Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अजीब कारनामा: रेलवे ने भगवान बजरंगबली को जारी किया नोटिस, हनुमानजी से खर्चा वसूलने की भी चेतावनी

 

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के झांसी मंडल ने एक अजीब कारनामा कर दिया है। मंडल के इंजीनियरिंग विभाग ने भगवान बजरंगबली को नोटिस जारी कर दिया है। इस नोटिस के माध्यम से रेलवे ने बजरंग बली को अतिक्रमणकारी बताते हुए सप्ताह भर में अतिक्रमण हटाने को कहा है। यह भी कहा है कि अतिक्रमण न हटाने पर रेलवे कार्रवाई करेगा और जेसीबी आदि के खर्च की वसूली भी बजरंगबली को ही देनी होगी।

दरअसल एनसीआर के झांसी मंडल के अंतर्गत आने वाले तकरीबन 200 किमी लंबे ग्वालियर-श्योपुर (श्योपुरकलां) नैरो गेज को ब्रॉड गेज में बदले जाने का काम होना है। इस कार्य के लिए मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील स्थित रेलवे लाइन किनारे हनुमान जी का एक मंदिर है। बताया जा रहा है कि यह मंदिर रेलवे की जमीन पर ही है। इसी वजह से एनसीआर के झांसी मंडल द्वारा वहां एक नोटिस भेजी गई। खास बात यह रही कि नोटिस बजरंगबली के नाम ही भेज दिया गया। आठ फरवरी को भेजा गया यह नोटिस अब सोशल मीडिया में ट्रोल भी हो गया है। इस नोटिस को लेकर रेल महकमे की भी खासी किरकिरी हो रही है।

झांसी रेल मण्डल के वरिष्ठ खण्ड अभियंता, जौरा अलापुर की ओर से भेजे गए नोटिस में बजरंगबली को संबोधित करते हुए लिखा है कि आपके द्वारा सबलगढ़ के मध्य किलोमीटर में मकान बनाकर रेलवे भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया है। इस नोटिस के सात दिन के अंदर रेलवे भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटाकर रेलवे भूमि को खाली करें अन्यथा आपके द्वारा किए गए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाने की कार्रवाई की जाएगी। जिसका खर्च आपको ही देना होगा।

सोशल मीडिया में बजरंगबली को भेजे गए नोटिस की कापी रविवार को वायरल होने के बाद एनसीआर प्रशासन में हड़कंप मच गया। नोटिस बनाने वाले लिपिक को भी अफसरों ने खूब खरी खोटी सुनाई। उसके खिलाफ कार्रवाई भी तय मानी जा रही है। इस बारे में एनसीआर के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय का कहना है कि लिपिक द्वारा त्रुटिवश मंदिर के मालिक की जगह बजरंगबली का नाम नोटिस में लिख गया। अब मंदिर मालिक के नाम संशेधित नोटिस जारी किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments