Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज: आईफोन, महंगे जूते-चश्मे के शौक़ीन छात्रों ने डाली थी डकैती, कोई BA-BED तो कोई पॉलिटेक्निक में डिप्लोमा




प्रयागराज: फाफामऊ में 9 नवंबर की की रात राम कुमार पांडेय के घर में हुए डकैती का आज पुलिस ने खुलासा  कर दिया है। पुलिस ने डकैती डालने वाले छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी 20 से 25 साल की उम्र के हैं और छात्र हैं। कोई BA-BED तो कोई पॉलिटेक्निक से डिप्लोमा कर रहा है। पूछताछ में पता चला है कि आईफोन, महंगे जूते और जश्मे के शाैक ने सभी को अपराधी बना दिया। उनके पास से डकैती में लूटा गया सोने चांदी का सामान, 3 अवैध तमंचा, 312 बोर के छह जिंदा कारतूस, कार व बाइक बरामद कर ली है। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि दो लाख रुपये उधार चुकाने के लिए उन्होंने यह डकैती डाली है।

पुलिस की पूछताछ में मुख्य अभियुक्त सचिन कुमार सिंह ने बताया कि वह फाफामऊ स्थित एक फल विक्रेता की दुकान पर काम करता है। उससे फल विक्रेता से 2 लाख रुपए उधार लिए थे। फल विक्रेता अपने रुपए मांग रहा था जिसे वह चुका नहीं पा रहा था। इसके अलावा घर से जो पैसे खर्च के लिए मिल रहे थे वह पर्याप्त नहीं थे।

उधार चुकाने का दबाव और खर्च के रुपए कम पढ़ने की वजह से सचिन सिंह ने अपने दोस्त हर्ष सिंह के साथ मिलकर डकैती की योजना बनाई। सचिन कुमार के कमरे में सुशील उपाध्याय, शिवा उपाध्याय, अनुपम राय, देवेंद्र कुमार मिश्रा व दो फरार अभियुक्तों कौढ़िहार के रहने वाले प्रियम और दीपक ने फाफामऊ के ग्राम गद्दोपुर के कछार में स्थित जिस घर में डकैती की घटना हुई वह उस छोर का सबसे अंतिम मकान है। उसमें दो भाई उनकी पत्नियां और उनके बच्चे रहते हैं। डकैती की घटना से पहले सभी ने कछार के पीछे से जाकर उस मकान की रेकी की थी।

इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से सभी ने घर पर धावा बोला। डकैती से पहले सभी ने अपने अपने मुंह पर गमछा बांध लिया और 4 असलहों से घर की दीवार फांदकर 6 लोग घुस गए। दरवाजा खटखटाया तो एक भाई बाहर निकला। उसे गन प्वाइंट पर लेकर अंदर का दरवाजा खुलवाया। अंदर का दरवाजा दूसरे भाई ने खोला तो उसे गन प्वाइंट पर ले लिया। इसके बाद घर में कैश, ज्वैलरी, कार, बाइक और बुलेट लेकर फरार हो गए।

ये सामान हुआ बरामद

डकैतों के पास से लूट के 7000 रुपए, एक कार, एक बाइक, 3 सोने की चेन, एक अंगूठी, एक लॉकेट, दो मोबाइल, प्रिंटर, चोरी का गैस सिलेंडर, दो बड़ी हथौड़ी, एक कटर, दो सूजा, दो प्लास, 3 तमंचा, छह जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।


Post a Comment

0 Comments