Header Ads Widget

Responsive Advertisement

मुंबई के युवाओं को नौकरी के लिए ट्रेनिंग देगी प्रयागराज की ICJ संस्था; उपलब्ध कराएगी रोजगार




प्रयागराज: प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कौशल विकास विभाग द्वारा राजभवन में मुख्यमंत्री निर्मित रोजगार कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से प्रतिभाग किया. इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के 1 लाख 50 हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया लक्ष्य रखा गया है. 

इस कार्यक्रम से यह भी स्पष्ट किया गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक रोजगार मेलों, 8 हजार नए कौशल विकास केन्द्रों को उपलब्ध कराया जाएगा और उस माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा

इसी क्रम में प्रयागराज की ICJ (Innovation Comes Jointly ) संस्था ने भी महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर मुख्यमंत्री निर्मित रोजगार समझौते पर हस्ताक्षर किया है. ICJ के फाउंडर और सीईओ अभिलाष गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड में युवाओं को नौकरी के लिए तैयार करने के बाद अब हमारी संस्था महाराष्ट्र सरकार के संग मिलकर युवाओं को नौकरी के ट्रेंनिंग और रोजगार देने का संकल्प लिया है. 

इस अवसर पर राज्यपाल एवं उपमुख्यमंत्री की उपस्थिति में कुछ प्रतिष्ठानों के साथ समन्वय समझौते पर हस्ताक्षर किये गये. कार्यक्रम में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मुंबई शहर के संरक्षक मंत्री और राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर, कौशल विकास मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा, कौशल विकास विभाग की सचिव मनीषा वर्मा, कौशल विकास और रोजगार विभाग के आयुक्त रामास्वामी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments