Header Ads Widget

Responsive Advertisement

IIT BHU की छात्रा की आपबीती: तीन युवकों ने पहले मुंह दबाया... किस किया, निर्वस्त्र कर वीडियो भी बनाए

वाराणसी: IIT BHU Case।आईआईटी बीएचयू में छात्रा से छेड़खानी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है बुधवार देर रात बीएचयू की एक छात्रा के साथ कुछ लोगों ने छेड़खानी की। साथ ही उसका वीडियो भी बना लिया।

गुरुवार सुबह मामला सामने आने पर आईआईटी के छात्र प्रदर्शन करने उतरे। बड़ी संख्या में छात्र धर्मराज हॉस्टल चौराहे पर इकट्ठा हो गए। साथ ही हाथ में हैशटैग Campus Closed और हैशटैग जस्टिक लिखी हुई तख्तियां हाथ में लिए हुए दिखाई दिए।

बता दें आइआइटी बीएचयू परिसर में बुधवार देर रात लगभग दो बजे एक छात्रा के साथ छेड़खानी की गई। असलहा दिखाकर उसके कपड़े फाड़कर वीडियो बनाया और तस्वीरें खींची। छात्रा का फोन नंबर ले लिया और धमकी दी कि किसी से कुछ बताया तो जान से मार देंगे।

उधर, पुलिस ने तीन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना के विरोध में सैकड़ों छात्रों ने गुरुवार को परिसर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बीएचयू में इस साल छेड़खानी की यह चौथी घटना है। शोध छात्रा अपने दोस्त के साथ टहल रही थी तभी उसके हास्टल के पास कर्मनबीर बाबा मंदिर के पास बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों ने रोक लिया।

उन्होंने छात्रा के दोस्त को जमकर पीटा। छात्रा का मुंह दबाकर दूसरी तरफ ले गए। घटना के विरोध में संस्थान की कक्षाएं भी नहीं चलीं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि परिसर में सुरक्षा को लेकर इंतजाम नहीं है। छात्रों ने रात नौ बजे अपनी मांगों के मान लिए जाने के बाद धरना समाप्त किया।

आइआइटी और बीएचयू के बीच दीवार बनाने, लड़कियों के छात्रावास के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने और परिसर में कैमरों की संख्या बढ़ाने, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक को गेट पर पुलिस की तैनाती की मांगों पर आइआइटी प्रशासन ने समिति बनाने की घोषणा की है, जो एक हफ्ते में रिपोर्ट देगी।

आइआइटी परिसर में शाम पांच से सुबह 10 बजे तक बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं, पुलिस ने कहा कि जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर लिखा है कि दिल दहला देने वाली घटना हुई है। क्या प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन क्षेत्र में छात्रा के लिए शिक्षण संस्थान के अंदर निडर होकर घूमना भी संभव नहीं है।

Post a Comment

0 Comments