Header Ads Widget

Responsive Advertisement

नशे में धुत था पति, पत्नी को रातभर हवस का शिकार बनाते रहे बिचौलिये, वीडियो भी बनाया


बस्ती: नगर पंचायत रुधौली इलाके में बिचौलिए के दबाव में जहर खाने वाले दंपती में पत्नी ने भी शुक्रवार को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। पति की बृहस्पतिवार को ही मौत हो गई थी। महिला की मौत के बाद एक वीडियो सामने आया।

इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन बिचौलिए समेत दो पर सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी कर ली। पुलिस दोनों से दुष्कर्म के अलावा जमीन और बिचौलिए की रकम के संबंध में पूछताछ कर रही है।

वीडियो में पति-पत्नी ने उन बिचौलियों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है, जिन दोनों ने उसकी जमीन बेचवा कर रकम हड़प ली है। जहर खाने के बाद वीडियो में पति बता रहा है कि आदर्श सिंह और त्रिलोकी ने उसकी पत्नी के साथ रात भर दुष्कर्म किया और उसका वीडियो भी बनाया। 

इससे आहत होकर वह दोनों जहरीला पदार्थ खाकर जान दे रहे हैं। यही बात पत्नी ने भी वीडियो में कही है। इसके बाद मृतक के भाई ने दोनों आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने केस दर्ज कर शुक्रवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

 बृहस्पतिवार सुबह दंपती ने कीटनाशक खा लिया था। दोनों को मौत का अंदेशा हुआ तो दरिंदों की कारस्तानी बयां करता वीडियो अपने मोबाइल फोन में बना लिया। वीडियो बनाते समय उसका 11 साल का बेटा पहुंच गया तो मां ने कहा कि जब मैं मर जाऊंगी तो यह बात पुलिस को बता देना। कुछ ही देर बाद दोनों की हालत बिगड़ने लगी तो बेटे ने शोर मचाकर परिवार के अन्य लोगों को बुला लिया।

परिवार के लोग दोनों को सीएचसी ले गए। वहां से जिला अस्पताल रेफर होने के बाद इलाज के दौरान पति ने दम तोड़ दिया। पत्नी को डाॅक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया। शुक्रवार को उसने भी दम तोड़ दिया। मां की मौत की जानकारी होते ही बेटे ने बताया कि मम्मी के साथ गलत काम हुआ। उनके मोबाइल फोन में वीडियो है, जिसमें मम्मी-पापा खुद यह बात बता रहे हैं। वह मोबाइल गोरखपुर में इलाज कराने के दौरान परिवारीजनों के पास था।

आनन-फानन दंपती के रिश्तेदारों ने मोबाइल फोन खोला तो वीडियो देख उनकी आंखें फटी रह गईं। वीडियो में दंपती रात भर हुई दरिंदगी की दास्तां बयां करते नजर आ रहे थे। इसी आधार पर मृतक के भाई ने थाने में तहरीर दी। वहीं देर रात तक शवों के अंतिम संस्कार के लिए ऊहापोह की स्थिति बनी रही। पुलिस के दबाव के बावजूद परिवार वालों ने रात में अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया।

रुधौली कांड में दिल दहला देने वाली जानकारियां पुलिस को मिली हैं। बुधवार की रात पति नशे में धुत था। मगर दरिंदे नशे में भी सजग थे। बारी-बारी से उसकी पत्नी को हवस का शिकार बनाते गए। काली रात खत्म हुई। बृहस्पतिवार को नई सुबह हुई, लेकिन यह घटना कभी न भूलने बिसरने वाली बन गई। पति के शराब की खुमारी उतरी तो उसे एहसास हुआ कि जीवन संगिनी के साथ बहुत गलत हो गया। 

कुरेदा तो पत्नी ने रातभर की आपबीती सुना डाली। शायद दरिंदों से पार पाना, उनके लिए मुश्किल था, इसलिए घर में रखी जहर की पुड़िया दोनों निगल गए। हां, मौत करीब देख इतना साहस जरूर जुटा ले गए कि दरिंदों को सजा दिलाने लिए खुद का वीडियो बना लिया। इसका साक्षी बना दंपती का 11 साल का बेटा।

रुधौली नगर पंचायत क्षेत्र में दंपती के जहर खाकर जान देने की घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया है। वैसे तो दरिंदगी की पीड़िता ने आपबीती बयां करती वीडियो बनाकर एक रात की पूरी घटना को सामने ला दिया है, लेकिन सिर्फ उसी रात की दरिंदगी की वजह से दोनों ने जहर खा लिया, यह गांव वालों के समझ से परे है। लोगों का कहना है कि इससे पहले भी जरूर कुछ न कुछ ऐसा हुआ होगा, जो दोनों को गंवारा नहीं था।

 

यहां तक पुलिस भी शुक्रवार शाम तक उहापोह की स्थिति में रही। हालांकि, नामजद तहरीर और वीडियो फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में देर नहीं की। घटना स्थल की जांच करने पहुंचे एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने भी जमीन संबंधी विवाद का नाम लिया। जिसकी वह जांच कराने की बात कह रहे थे।

आसपास के लोगों और वहां मौजूद रिश्तेदारों का कहना है इस मामले में जितनी बातें सामने आई हैं, उससे कहीं ज्यादा अभी छिपी हुई हैं। खुलकर कोई कुछ बोल नहीं पा रहा है। खासकर अलग रहने वाले मृतक के भाई और उनकी पत्नी वीडियो में बताई गई बातों को ही सही बता रही है। कुछ रिश्तेदारों ने जमीन बेचने की बात कबूल की।

सड़क से करीब 50 मीटर दूर खेत में दंपती अपना मकान बनाकर बुजुर्ग पिता और तीन बच्चों के साथ रहता था। उसके घर से सटा हुआ दरिंदगी के एक आरोपी का भी प्लाट है, जिसका बेसमेंट बनाकर छत लगाई गई है, मगर कमरे नहीं बने हैं। इसके सामने से लेकर करीब सौ मीटर का मृतक का प्लाट है जिसके छोर पर चार मीटर चौड़ाई की जमीन उसने इन्हीं बिचौलियों के माध्यम से किसी को बेच दी थी। 

उस प्लाट की गहराई ज्यादा होने की वजह से पांच मीटर में ही एक बिस्वा रकबा बन जाता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि वहां जमीन का रेट चार से पांच लाख रुपये मीटर है। इस तरह से पांच मीटर जमीन की कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि मृतक ने अपने बुजुर्ग पिता को किसी बहाने तहसील ले जाकर जमीन बैनामा करा दिया है, जिसकी रजिस्ट्री में दोनों आरोपी गवाह हैं। हालांकि, यह कोई नहीं बता पाया कि वह जमीन किसके हाथ बेची गई है और रुपये मिल गए हैं या बाकी हैं।

दंपती के वार्ड का ही निवासी दरिंदगी का आरोपी आदर्श सिंह जेसीबी चलवाने का व्यवसाय करता है। नगर पंचायत रुधौली में उसकी जेसीबी चलती थी, मगर भुगतान फंस जाने की वजह से वह कुछ दिनों से उसे वहां से निकाल लिया है। जबकि आरोपी त्रिलोकी का अपना ट्रैक्टर-ट्रॉली है। जहां आदर्श ही जेसीबी मिट्टी खोदने का काम लेता है, वहीं त्रिलोकी मिट्टी की ढुलाई करता है। घर के बगल में प्लाट होने की वजह से त्रिलोकी मृतक के घर आता-जाता रहता था। गांव वाले बताते हैं कि वे लोग साथ बैठकर शराब पिया करते थे।

आंख के सामने माता-पिता को मौत के मुंह में समाते देख चुके 11 साल के बेटे को गहरा सदमा लगा है। बाकी दो बच्चों को भले ही उतनी समझ न हो, लेकिन बड़े बेटे ने जो बताया, वह सुनकर कलेजा मुंह को आ जाता है। शायद बड़ा होता तो वह भी इतनी बेबाकी से न कह पाता। पूछने पर उसने कहा कि पापा ने बताया कि बेटा, तुम्हारी मां के साथ गलत काम हुआ है। उसने बताया कि वह जब मम्मी-पापा के पास पहुंचा तो दोनों लोग बिस्तर पर पड़े कराहते हुए दीवार से मोबाइल फोन टिका कर वीडियो बना रहे थे। मम्मी बोलीं-बेटा अभी किसी से कुछ मत कहना। मेरे मर जाने के बाद थाने जाकर पुलिस को सब बता देना।

 दंपती के घर जुटे रिश्तेदारों और आसपास के लोगों ने बताया कि दरिंदों के चंगुल से छूटने के लिए मृतका ने बचाव में भरसक संघर्ष किया, मगर दोनों ने उसे दबोच कर मुंह दबा दिया। पति को इतनी शराब पिला दी थी कि वह हिल-डुल भी नहीं पा रहा था। घर के पीछे की नींव के बगल में उगे घास फूस पर संघर्ष के निशान भी देखे गए। 

परिवार की एक महिला उस जगह को बार-बार दिखा रही थी। वहां कुछ टूटी चूड़ियां पड़ी थीं, जो उसकी बात की गवाही दे रही थीं। एक वीडियो में मृतका का पति भी यह बात कह रहा है कि उसे काफी शराब पिलाकर बेहोश कर दिया गया।

Post a Comment

0 Comments