Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में दरोगा दो साल तक लुटता रहा युवती की इज्जत; जान से मारने की धमकी दी

धूमनगंज में 24 साल की एक युवती से दुष्कर्म किया गया। पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर तैनात आरोपी शादी का वादा करके दो साल तक दुष्कर्म करता रहा। बाद में दरोगा बनने पर शादी से इन्कार कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी। धूमनगंज पुलिस ने पांच महीने बाद तब रिपोर्ट दर्ज की जब पीड़िता ने राष्ट्रीय महिला आयोग में गुहार लगाई।

 युवती का आरोप है कि वह और आरोपी राज तिवारी निवासी ग्राम गोविंदपुर पोस्ट रसूलाबाद जनपद अयोध्या सितंबर 2018 में सुपर क्लाईमैक्स एकेडमी कटरा में यूपी पुलिस व वीडीओ परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। 13 मई 2019 को आरोपी पुलिस विभाग में सिपाही हो गया और इसके बाद वह जौनपुर के मीरगंज स्थित जंघई चौकी पर तैनात हुआ।

आरोप है कि उसकी शादी रायबरेली में तय होने पर आरोपी ने यह कहकर शादी तोड़वा दी कि वह उससे शादी करना चाहता है। वह मार्च 2020 में तीन बार उसके घर आया और शादी का वादा किया। दिसंबर 2020 में उसकी मां का निधन हो गया। पिता के ड्यूटी पर चले जाने के दौरान आरोपी ने उससे दुष्कर्म किया।

इसके बाद जून 2022 में आरोपी का चयन दरोगा के पद पर हो गया और फिर उसने शादी से इन्कार कर दिया। आरोप यह भी है कि वह उसे धमका रहा है। पीड़िता ने एक फरवरी 2023 को इस मामले की शिकायत धूमनगंज थाने में की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उसने डीजीपी समेत तमाम अफसराें को भी शिकायत की। सुनवाई न होने पर उसने राष्ट्रीय महिला आयोग में गुहार लगाई। तब जाकर धूमनगंज थाने में नामजद एफआईआर दर्ज हुई। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

Post a Comment

0 Comments