Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में अधिवक्ता और 4 प्रतियोगी छात्र समेत 9 लोग गंगा में बहे: 4 बचाए गए, 5 की तलाश जारी

 

प्रयागराज के संगम में रविवार देर शाम आंधी की वजह से जेटी (डीप वाटर बैरिकेडिंग) टूटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 9 लोग गंगा में डूब गए। नाविकों और आसपास के लोगों ने तत्काल कूदकर 4 लोगों को बचा लिया। 5 की तलाश अभी भी जारी है। जल पुलिस, गोताखोर, NDRF की टीम ने देर रात तक सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन किसी का पता नहीं चला। सोमवार सुबह फिर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

घटना के बाद VIP घाट पर कोहराम मच गया। डूबने वालों में एक एडवोकेट और 4 प्रतियोगी छात्र हैं। पुलिस का कहना है कि धारा तेज होने के कारण संभावना है कि सभी बह गए होंगे। अंधेरा होने और तेज हवा के कारण सर्च अभियान देर रात रोक दिया गया था। दूसरी ओर डूबे लोगों के रिश्तेदार और परिजन भी मौके पर पहुंचे।

मध्य प्रदेश के सतना जिले के रहने वाले शिवमंगल विश्वकर्मा का बेटा सुमित विश्वकर्मा (18) सीएमपी डिग्री कॉलेज के पास किराए पर कमरा लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। उसका साथी विशाल(19) निवासी मुंगेर, बिहार भी दरभंगा कॉलोनी में रहकर तैयारी करता है। दोनों रविवार देर शाम संगम स्नान के लिए VIP घाट पहुंचे थे।

उसी समय सुल्तानपुर के जगदीश का बेटा अभिषेक अग्रहरि (18) और उसका साथी उत्कर्ष (17) भी संगम स्नान के लिए वहां पहुंच गए। इसके अलावा एडवोकेट महेश्वर वर्मा (24) निवासी मऊ भी नहाने पहुंच गए। पांचों के अलावा चार अन्य लोग भी जेटी पर चढ़कर स्नान कर रहे थे। लेकिन जेटी टूटने के बाद वह किसी तरह से बाहर आ गए। लेकिन सुमित, विशाल, अभिषेक, उत्कर्ष और महेश्वर वर्मा लापता हो गए।

घटना के बाद जल पुलिस प्रभारी कड़ेदीन यादव सहित गोताखोरों की पूरी टीम मौके पर पहुंची। दारागंज पुलिस, SDRF के अलावा NDRF की टीम भी घाट पहुंच गई। संयुक्त रूप से संगम में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। देर रात तक सभी की खोजबीन होती रही, लेकिन लापता 5 लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

दारागंज के बक्शीकलां में किराये पर रहकर SSC की तैयारी कर रहे उत्कर्ष और अभिषेक सहित अन्य डूबे लोग रविवार को तेज धूप के बाद शाम को मौसम में हुए बदलाव को देखते हुए स्नान के लिए संगम पहुंचे थे। इनके अलावा संगम पर शाम को काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। तेज हवा चलने के बाद भी लोगों ने आंधी की संभावना पर गौर नहीं किया। कुछ ही देर बाद आई, तेज आंधी में यह बड़ी घटना हो गई।

Post a Comment

0 Comments