Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटका मिला; टूटी मिलीं चूड़ियां, ससुरालीजन फरार

प्रयागराज के मऊआइमा थाना क्षेत्र में विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। पास में विवाहिता के हाथ की चूड़ियां टूटी मिलीं। महिला के भाई ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या समेत विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है। मऊआइमा थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पति व देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

प्रतापगढ़ जनपद के देल्हूपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मल्हूपुर निवासी संतोष कुमार यादव पुत्र स्वर्गीय नोखेलाल यादव ने बहन उमा देवी (32) की शादी पांच वर्ष पूर्व मऊआइमा थाना क्षेत्र के गदियानी सरैंया गांव निवासी अतुल कुमार यादव पुत्र भोलानाथ के साथ की थी। उमा देवी के एक दो वर्ष की पुत्री हर्षिता और तीन वर्ष का पुत्र तेजस है। संतोष कुमार यादव का आरोप है कि शादी के बाद से ही कम दहेज़ लाने को लेकर उमा को ससुरालीजन ताना देते रहे हैं।

भाई ने आरोप लगाया कि कम दहेज के खातिर उसकी बहन उमा को मार कर ससुरालियों ने फांसी के फंदे से लटका दिया। संतोष कुमार यादव ने बताया कि उन्हें उमा के पड़ोसियों ने सूचना दी कि उनकी बहन की मौत हो गई है। ससुराल वालों का कहना था कि उमा देवी ने सुसाइड किया है। जहां उसकी बहन को फांसी के फंदे से लटकाया गया था, वहां उसकी चूडिय़ां टूटी हुई थीं। यह भी पढ़े- प्रयागराज में पति की मौत के दूसरे दिन पत्नी की भी मौत: समूचे गांव में मातम का माहौल

दोनों मासूम बच्चों को लेकर अन्य ससुरालीजन फरार हो गए हैं। संतोष कुमार ने मऊआइमा थाने में बहन उमा देवी के पति अतुल कुमार, ससुर भोलानाथ, देवर बबलू यादव, देवरानी, देवर ननके यादव, ननद सुधा यादव के खिलाफ दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस हिरासत में लिए गए पति, देवर से पूछताछ कर रही है।

इंस्पेक्टर सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि विवाहिता की फांसी से लटकी लाश मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी। पति, ससुर, देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments