Header Ads Widget

Responsive Advertisement

भाजपा सरकार में ब्राह्मण उत्पीड़न के आरोपों का सटीक जवाब है पं. अमित ठाकर; गृहमंत्री अमित शाह के है बेहद करीबी


अहमदाबाद जिले की वेजलपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक और गृह मंत्री अमित शाह के बेहद करीबी पं. अमित भाई ठाकर से मुलाकात करते भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. अजय शुक्ला

उत्तर प्रदेश समेत भाजपा शासित कई प्रदेशो में ब्राह्मण के उपेक्षित होने का विपक्ष आरोप लगाता रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी ठाकुरवाद की राजनीति का विपक्षी आरोप लगाता रहा है. इसके बावजूद बीते साढ़े चार वर्ष में प्रदेश में कई ऐसी घटनाएं हुईं, जिसे ब्राह्मण उत्पीड़न के रूप में पेश करने की कोशिश की गई। घटनाओं से निपटने के तौर-तरीके ने कई बार उत्पीड़न की धारणा को और गहरा बनाने का काम किया। नतीजा ये हुआ कि जगह-जगह नाराजगी खुलकर सामने आने लगी। 

लेकिन यह पूरी सच्चाई नहीं है. क्योंकि भाजपा ने ब्राह्मण-ठाकुर समेत सभी जातियों का संतुलन साधने की कोशिश की है। ऐसी क्रम में एक ऐसा भी नाम सामने आता है जो विपक्ष के ब्राह्मण उत्पीड़न के आरोपों का एक सटीक जवाब है. हम बात कर रहे है अहमदाबाद जिले की वेजलपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक पं. अमित भाई ठाकर की. अमित ठाकर ने कांग्रेस के राजेंद्र पटेल को 59000 से अधिक मतों से मात दी है. गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली यह सीट सांसद और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है.

अहमदाबाद जिले की वेजलपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक और गृह मंत्री अमित शाह के बेहद करीबी पं. अमित भाई ठाकर से मुलाकात करते भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. अजय शुक्ला

भाजपा सरकार ने देश भर में ब्राह्मण चेहरों और नेताओं को तवज्जो दी इसका प्रत्यक्ष उदाहरण भाजपा विधायक पं. अमित भाई ठाकर है, पिछले दिनों गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा विधायक अमित ठाकर के कार्यालय के शुभारंभ  किया। इस मौके पर उनका काफी भव्य स्वागत किया गया। छात्र जीवन से ही बीजेपी से जुड़ने वाले अमित ठाकर पूर्व में बीजेपी युवा मोर्चा की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। 2022 के चुनाव में पार्टी ने प्रत्याशी में बदलाव करते हुए उन्हें वेजलपुर से उतारा था। वे विधानसभा पहुंचने में सफल रहे। गृह मंत्री अमित शाह द्वारा ब्राह्मण चेहरे भाजपा विधायक अमित ठाकर को तवज्जो मिलने के बाद उत्तर प्रदेश समेत कई प्रदेशों में होने वाले आगामी चुनावों में भाजपा को इसका फायदा मिलने वाला है. 

पहली बार विधायक बने अमित ठाकर ने वेजलपुर के लोगों की समस्याएं सुनने के कार्यालय को विधानसभा के बीचोंबीच एक कॉमर्शियल बिल्डिंग में बनाया है ताकि लोग आसानी से आ सकें। 

गौरतलब है कि इन दिनों उत्तर प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में ब्राह्मण चेहरे भाजपा विधायक अमित भाई ठाकर को किसी बड़े पद का कार्यभार सौपे जाने की चर्चा है. 

Post a Comment

0 Comments