Header Ads Widget

Responsive Advertisement

यूपी के कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी, 24 जिलों में शीतलहर और घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट

उत्तर प्रदेश में ठंड के साथ ही शीतलहर (Cold Day) का सितम जारी है. वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 12 और 13 जनवरी को पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) के साथ पश्चिमी यूपी (West UP) में भी हल्की बारिश होने की चेतावनी जारी की है. विभाग के अनुसार बारिश से ठंड और बढ़ने की संभावना है. विभाग ने गुरुवार को यूपी के 24 जिलों में शीतलहर और घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. 

मौसम विभाग ने राज्य के जिन 24 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, उनमें आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर समेत आसपास के इलाके शामिल हैं. इन जगहों पर गुरुवार को घना कोहरा रहने की संभावना है.

विभाग ने की अपील

यूपी के जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है, वहां विभाग के ओर से कुछ खास अपील की गई है. लोगों से घना कोहरा रहने के कारण गाड़ी धीमे चलाने के साथ ही गाड़ी चलाते वक्त फॉग लाइट का उपयोग करने की अपील की गई है. विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि येलो अलर्ट वाले इलाकों में विजिबिलिटी कम रहने के कारण इसका असर एयरपोर्ट पर भी पड़ेगा. जिससे विमानों का आवागमन भी प्रभावित हो सकता है.

Post a Comment

0 Comments