Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में आईजी रहे केपी सिंह को विहिप काशी प्रांत के अध्यक्ष बने, हिन्दू एजेंडे पर करेंगे काम

प्रयागराज में आईजी रहे कविंद्र प्रताप सिंह को विश्व हिंदू परिषद ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें विहिप ने काशी प्रांत का अध्यक्ष बनाया है। यह निर्णय विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की इंदौर में हुई दो दिवसीय बैठक में लिया गया। मूल रूप से सोनभद्र जिला के निवासी पूर्व आईजी केपी सिंह की प्रयागराज कर्मभूमि भी रही है। यहां एसपी रेलवे, एसपी ट्रैफिक कुंभ मेला 2013, डीआईजी कुंभ मेला 2019, आईजी प्रयागराज आदि पदों पर काम कर चुके हैं।

1962 में जन्में केपी सिंह ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से ही उन्होंने बीएससी, एमएससी, एलएलबी एवं एलएलएम किया। पिछले वर्ष ही 35 वर्ष की पुलिस सेवा करने के बाद वह आईजी के पद से रिटायर हुए। उसके बाद वह विहिप में जुड़ गए। फिलहाल इंदौर में क्षेत्र संगठन मंत्री पूर्वी उत्तर प्रदेश गजेंद्र सिंह एवं प्रांत संगठन मंत्री काशी प्रांत मुकेश की मौजूदगी में हुई बैठक में केपी सिंह को काशी प्रांत का अध्यक्ष बना दिया गया।

केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक में लिए गए इस निर्णय की जानकारी संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने साझा की। विहिप के प्रवक्ता अश्वनी मिश्रा ने बताया कि नवनियुक्त अध्यक्ष सोमवार शाम चार बजे प्रयागराज पहुंच जाएंगे। यहां केसर भवन स्थित प्रांत कार्यालय में संगठन पदाधिकारी उनका स्वागत करेंगे।

Post a Comment

0 Comments