Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बेकाबू डंपर लोगों को रौंदते हुए कार पर पलटा; 6 की मौत, गुस्साई भीड़ ने पुलिसवाले को पीटा

उन्नाव में रविवार देर शाम भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां तेज रफ्तार डंपर ने कई लोगों को रौंदते हुए कार को टक्कर मार दी। इसके चलते कार खाई में गिर गई और पीछे से डंपर उसके ऊपर पलट गया। हादसे में मां-बेटी समेत 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हैं। हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने डंपर ड्राइवर को हिरासत में लेकर जा रहे सिपाही की पिटाई कर दी।

हादसा आजाद नगर चौराहे पर हुआ है। हादसे के बाद राहगीरों ने हाईवे को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने उन्हें समझाना चाहा, तो झड़प हो गई। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। सूचना पर कई थानों की पुलिस लेकर SP-SSP मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझाकर शांत कराया।

अस्पताल में भर्ती मां को देखकर निकला, रास्ते में डंपर ने रौंदा

दरअसल, अचलगंज थाना के सुपासी गांव के हरि शंकर की पत्नी कानपुर प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। रविवार देर शाम हरि शंकर का बेटा छोटे लाल (32) अपनी मां को देखकर घर लौट रहा था। इस दौरान लखनऊ-कानपुर हाईवे के आजाद नगर चौराहे पर करीब शाम 7 बजे तेज रफ्तार डंपर ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी।

इसके बाद सड़क के किनारे खड़ी जलिमखेड़ा की शकुंतला (50), उनकी बेटी शिवानी को रौंदते हुए एक कार में टक्कर मार दी। इससे कार खाई में पलट गई। इसके ऊपर डंपर भी पलट गया। हादसे में शकुंतला, शिवानी, छोटे लाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार सवार 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे की सूचना पर अचलगंज थाना अध्यक्ष प्रशांत द्विवेदी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को अस्पताल भिजवाया। यहां डॉक्टर ने तीनों और लोगों को मृत घोषित कर दिया। इनकी पहचान झाऊवा गांव के विमलेश तिवारी (60), शिवांग (30) और नवाबगंज के पूरन दीक्षित के रूप में हुई है।

दरअसल, अचलगंज क्षेत्र के झौहा गांव से सुरेंद्र तिवारी की बेटी शिवानी का कानपुर तिलक जा रहा था। इसमें शामिल होने के लिए तीनों ऑल्टो कार से जा रहे थे।

हादसे के बाद राहगीरों ने लखनऊ-कानपुर हाईवे जाम कर दिया। इससे 5 किमी लंबा जाम लग गया। इस दौरान भीड़ ने ड्राइवर को हिरासत में लेकर जा रहे PRD जवान दर्शन लाल की पिटाई कर दी। सूचना पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाकर शांत कराया।

उधर, छह लोगों की मौत की सूचना पर डीएम अपूर्वा दुबे, ADM नरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंची। मृतकों के परिजनों से जानकारी ली। साथ ही परिजनों को मामले में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है।

Post a Comment

0 Comments