Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज के एग्रीकल्चर इंस्टीट्यूट में अरसे से चल रहा धर्मांतरण का खेल; पूर्व छात्र ने भी किया दावा

 प्रयागराज: इवेंजलिकल चर्च आफ इंडिया (ECI) में मतांतरण के मामले की जांच के दौरान यह पता चला है कि प्रयागराज स्थित एग्रीकल्चर इंस्टीट्यूट (डीम्ड विश्वविद्यालय) शुआट्स में धर्मान्तरण का खेल काफी पहले से चल रहा है। संस्थान के पूर्व छात्र ने रविवार को पुलिस को इससे जुड़ी कई बातें बताने के साथ ही कई फोटो भी उपलब्ध कराई हैं।

रविवार को प्रयागराज के रामबाग में रहने वाले दिनेश शुक्ला कोतवाली पहुंचे। उन्होंने बताया कि उन्होंने शुआट्स में वर्ष 2012 से वर्ष 2014 के बीच मास कम्युनिकेशन का कोर्स किया था। संस्थान का कैंपस लगभग 500 बीघा क्षेत्रफल में है। यहां यीशु दरबार व धार्मिक कुंड (बपतिस्मा) भी बना है जहां पर पढ़ने वाले छात्रों को भी ले जाया जाता था। यहां अक्सर भीड़ जुटती थी और लोगों का मतांतरण कराया जाता था। मतांतरण करने वालों को धार्मिक कुंड में स्नान कराया जाता था और इसके बाद नाम बदल दिया जाता था।

 

शुआट्स सोसाइटी बोर्ड के सदस्य आइजेक फ्रेंक ने पिछले दिनों दावा किया था कि संस्थान के वाइस चांसलर आरबी लाल ने मिशनरी को खतरे में बताकर अमेरिका और कनाडा से फंड मंगाया था। पाकिस्तान से भी ईमेल के जरिये मदद मांगी गई थी।

रविवार को उन्होंने बताया कि दिनेश शुक्ला मास कम्युनिकेशन में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद की नौकरी मांग रहे थे, लेकिन योग्यता न होने पर उन्हें पद नहीं दिया गया। इसी वजह से वह आइजेक फ्रैंक के साथ मिलकर ब्लैकमेलिंग पर उतारू हैं। 

Post a Comment

0 Comments