Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में 160 करोड़ की 42 बीघे पर हुए अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर; 11 लोगों को नोटिस जारी

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बुधवार को करछना तहसील के देवरख उपरहार, अरैल गांव में अवैध तरीके से की गई 160 करोड़ रुपए कीमत की 42 बीघे की प्लॉटिंग पर बुलडोजर चलवा दिया। साथ ही प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़े- प्रयागराज में दोस्त की पत्नी संग आपत्तिजनक स्थिति में था आलू व्यापारी; कनपटी पर सटाकर मारी थी गोली

करछना तहसील के शहरी सीमा से सटे नैनी क्षेत्र के देवरख उपरहार अरैल में प्रॉपर्टी डीलरों ने पीडीए द्वारा निर्धारित मानकों की धज्जियां उड़ाई। फिर मनमाना तरीके से धुआंधार प्लाटिंग कर रखी है। लेआउट से लेकर भूमि की स्थिति तक को नजर अंदाज करके यहां पर प्लॉटिंग की गई है। प्लॉट खरीदने वालों ने अपनी अपनी भूखंडों पर बाउंड्री वॉल भी करा रखा था। उसी के खिलाफ पीडीए की कार्रवाई जारी है।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी ने बताया कि बुधवार को देवरख उपरहार, अरैल मैं 42 बीघे की अवैध प्लॉटिंग पर बुलडोजर चलाया गया है। जिसमें राधिका पाल की 8, इरशाद अहमद की 04, विनोद पाल और संतोष उर्फ भैया जी की 3-3, रत्नेश सिंह की 10, वेद दुबे की 5, चंद्र भूषण सिंह व विजय जायसवाल की 3, लकी यादव की 5, कुलदीप महरा की 4 और प्रमोद तिवारी की 2 बीघा जमीन पर की गई अवैध प्लॉटिंग पर हुए निर्माण को ध्वस्त कराया गया।

इस दौरान जोनल अधिकारी के अलावा और नहीं कोतवाली पुलिस अवर अभियंता श्रीरंग दुबे, भवन निरीक्षक कुमार आनंद, क्षेत्रीय सुपरवाइजर एवं पीडीएफ प्रवर्तन दल की टीम मौजूद रही।

Post a Comment

0 Comments