Header Ads Widget

Responsive Advertisement

मुस्लिम युवती ने सनातन धर्म अपनाया, हिंदू प्रेमी संग लिए सात फेरे, देखें Pics


मंदसौर. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर में एक मुस्लिम युवती ने सनातन धर्म अपनाकर (Muslim Girl embrace Sanatan Dharma) हिंदू प्रेमी के साथ मंदिर में सात फेरे ले लिए. मंदसौर (Mandsaur) में पिछले कुछ महीनों में एक बाद एक कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जब कोई मुस्लिम युवती हिंदू धर्म अपनाकर प्रेमी के साथ विवाह बंधन में बंध गई हो. इस बार गुना की नाजनीन बानो प्रेमी संग विवाह करने के लिए अपना धर्म बदलकर नैंसी गोस्वामी बन गई.

गुना की नाजनीन ने दूसरे धर्म के युवक से प्यार किया. अब उसने धर्म की दीवारों को तोड़कर सनातन धर्म को अपना लिया. फिर अपने हिंदू प्रेमी के साथ घर बसा लिया. दरअसल, गुना जिले के कुंभराज की रहने वाले मोहम्मद जफर की बेटी नाजनीन बानो को दीपक इतना पसंद आया कि उसने उसको सोयाल मीडिया पर फॉलो करना शुरू कर दिया. धीरे-धीरे इसी ऐप पर दोनों की बातचीत भी शुरू हो गई. फिर दोनों ने एकदूसरे से फोन पर बात करना शुरू कर दिया. कुछ ही समय में ये बातचीत प्यार में तब्‍दील हो गई. दोनों छह महीने पहले बिना बताए घर से भाग गए. दोनों एकदूसरे के साथ जिंदगी बिताना चाहते थे. हालांकि, हिंदू और मुस्लिम होना उन्‍हें शादी की अनुमति नहीं दे रहा था.

विधि विधान से नाजनीन ने अपनाया सनातन धर्म

दीपक ने कुछ दिन पहले अपने परिवार से कहा कि नाजनीन सनातन धर्म अपनाना चाहती है. युवक के पिता ने मंदसौर के चैतन्य सिंह राजपूत से इस बारे में बातचीत की. इसके बाद कुछ समय पहले नाजनीन बानो विधि विधान से गायत्री मंदिर मे सनातन धर्म स्‍वीकार कर नैंसी गोस्‍वामी बन गई. इसके बाद नैंसी और दीपक ने मंदिर में सात फेरे लेकर विवाह कर लिया. नैंसी गोस्‍वामी की उम्र 19 साल है. वह नौवीं कक्षा तक पढ़ी हुई भी है. दीपक 22 साल का है और वह बी.कॉम में फर्स्ट ईयर का छात्र है.

मंदसौर में कुछ महीनों के भीतर 5 मुस्लिम सनातन धर्म अपना चुके हैं. इनमें से चार मामलों में चैतन्‍य सिंह राजपूत की अहम भूमिका रही है. अब सवाल उठता है कि ये चैतन्‍य सिंह राजपूत कौन हैं? दरअसल, चैतन्य पहले खुद भी जफर शेख थे. उन्‍हें भी एक हिंदू लड़की से प्रेम हो गया था, लेकिन दोनों के धर्म शादी में अड़चन बन रहे थे. इस पर जफर शेख ने विधि विधान से सनातन धर्म अपनाया और चैतन्‍य सिंह राजपूत बन गए. इसके बाद उन्‍होंने अपनी प्रेमिका से शादी कर ली थी. अब तक यह कई मुस्लिम युवाओं की शादी हिंदू धर्म में करा चुके हैं

Post a Comment

0 Comments