Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में बच्चों से भरी बस पलटी; दो बच्चों की मौत, 10 से ज्यादा घायल



प्रयागराज के सैदाबाद के भेस्की गांव में शनिवार सुबह जौनपुर से बच्चों को टूर पर लेकर आ रही तेज रफ्तार बस पलट गई। हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई। 10 से ज्यादा बच्चे घायल हैं। हादसे के बाद आस-पास के लोग बस के शीशे तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला। पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। तुरंत घायल बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सैदाबाद के भेस्की गांव में जौनपुर के परमलपुर में क्रांति देवी पब्लिक स्कूल की बस बाइक सवार को बचाने में पलटी गई। शनिवार को स्कूल के बच्चे टूर पर प्रयागराज आ रहे थे। बस में करीब 83 बच्चे थे, जिसमें 40 छात्र और 35 छात्राएं और 8 स्कूल की स्टाफ थीं।

सुबह 10 बजे हाईवे पर सैदाबाद के भेस्की गांव के पास अचानक बस के सामने बाइक सवार आ गया। उसे बचाने के लिए ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगा दिए। स्थानीय लोगों ने बताया कि बस की स्पीड ज्यादा थी, ऐसे में ब्रेक लगाते ही बस पलट गई। हादसे में बस से शीशे टूट गए हैं। बस पिचक गई है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई है। कांति देवी पब्लिक स्कूल को हादसे के बार में सूचना दी गई है। वो लोग मौके पर पहुंच रहे हैं। 25 घायलों बच्चों एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें दो की मौत हो गई। तीन की अभी हालत गंभीर बनी हुई है। इसमें आठ बच्चे एक ही गांव परमालपुर के रहने वाले हैं। काजल गुप्ता, काजल गौतम, रिया सिंह, युवराज सिंह, गुड्‌डी यादव, अभय गौड़, सालिल अली और समिल यह सभी एक साथ ट्यूशन पढ़ते थे। गांव के ही अयूब नाम के शिक्षक क्रांति देवी स्कूल में पढ़ाते हैं। उन्होंने इन 8 बच्चों से टूर पर चलने के लिए कहा था। सब बच्चों से पांच पांच सौ रुपए लिए गए थे।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मैं चीखने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचा। देखा तो बच्चों से भरी बस पलटी थी। वो चिल्ला रहे थे। देखते-देखते आस-पास के लोग मौके पर आ गए। पुलिस को सूचना दी गई। हम लोगों ने बस के शीशे तोड़कर बच्चों को बाहर निकला। हम लोगों ने मिलकर बस को किसी तरह से सीधा किया। हादसे के बाद बच्चे डरे-सहमे दिखाई दिए।

Post a Comment

0 Comments