Header Ads Widget

Responsive Advertisement

यूपी बिजली विभाग में जॉब का मौका, 1.7 लाख रुपये सैलरी मिलेगी, नोटिफिकेशन जारी



उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में Sarkari Naukri की पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने बिजली विभाग में अकाउंट्स ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है. UPPCL में होने वाली अकाउंट्स ऑफिसर की भर्ती के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें हर जरूरी डिटेल्स को बताया गया है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, UPPCL में अकाउंट्स ऑफिसर के 15 खाली पदों पर लोगों को नियुक्त किया जाएगा.

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को बताया जाता है कि इस पद पर अप्लाई करने के लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाना होगा. उम्मीदवारों को वेबसाइट के जरिए ही ऑनलाइन फॉर्म फिल करना होगा. ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म फिल करने की आखिरी तारीख 10 जनवरी 2023 है. उम्मीदवारों को बताया जाता है कि एप्लिकेशन प्रोसेस की शुरुआत 20 दिसंबर से होगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक, फरवरी 2023 में अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

कैटेगरी वाइज कितने पद

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, बिजली विभाग में कुल मिलाकर 15 पदों पर भर्ती होगी. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 15, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1, ओबीसी कैटेगरी के लिए 3 और एससी उम्मीदवार के लिए 4 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. नोटिफिकेशन में बताया गया है कि जरूरत के हिसाब से भर्तियों की संख्या को बढ़ाया जा सकता है. इसका अधिकार UPPCL के पास सुरक्षित है.

क्या है एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया?

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन: इंडियन चार्टर्ड अकाउंटेंट्स संस्थान से कोस्ट अकाउंटेंट परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार अकाउंट्स ऑफिसर के लिए अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि की भी जानकारी होनी चाहिए. अगर किसी उम्मीदवार ने किसी बड़े प्राइवेट इंडस्ट्रियल फर्म या टेलिकॉम सेक्टर के फाइनेंस, अकाउंट या ऑडिट डिपार्टमेंट में से किसी एक जगह काम किया है, तो वरीयता दी जाएगी.

आयु सीमा: अकाउंट्स ऑफिसर के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र कम से कम 21 साल से लेकर 40 साल के बीच होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के तहत छूट दी जाएगी.

कितनी मिलेगी सैलरी?

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि अकाउंट्स ऑफिसर के तौर पर नियुक्ति होने पर उन्हें 56,100 रुपये से लेकर 1,77,500 रुपये तक सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा, उन्हें यूपीपीसीएल में लागू अन्य भत्ते दिए जाएंगे. 

कितनी है एप्लिकेशन फीस?

उत्तर प्रदेश के एससी उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस के तौर पर 826 रुपये देने होंगे, जबकि जनरल, EWS और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए ये 1180 रुपये है. वहीं, अन्य उम्मीदवारों को 1180 रुपये एप्लिकेशन फीस के तौर पर देना होगा.

Post a Comment

0 Comments