Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज के पहले पुलिस कमिश्नर बने रमित शर्मा: सुरक्षा व्यवस्था जानने के लिए करते थे ऑटो की सवारी



पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू होने के बाद रमित शर्मा की प्रयागराज के पहले कमिश्नर के रूप में तैनाती हुई। सोमवार देर रात तीन पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्तों के नामों की सूची जारी की गई। 

साथ ही प्रयागराज SSP शैलेश कुमार पांडेय का ट्रांसफर मथुरा हो गया है। वह मथुरा में एसएसपी बनाकर भेजे गए हैं। प्रयागराज के आईजी रेंज डॉ. राकेश सिंह को बरेली रेंज का आईजी नियुक्त कर भेजा गया है। चंद्रप्रकाश द्वितीय को आईजी रेंज प्रयागराज बनाया गया है।

रमित शर्मा को प्रयागराज के भले ही पहले पुलिस कमिश्नर बनकर आ रहे हों, लेकिन प्रयागराज उनके लिए नया नहीं है। 4 साल पहले वह प्रयागराज में आईजी रहे हैं। वह शहर को भली-भांति समझते हैं। 1999 बैच के आईपीएस अफसर हैं और तेजतर्रार अफसरों में उनकी गिनती भी होती है। वह मूलत: हापुण जनपद के रहने वाले हैं। प्रयागराज में रहा उनका कार्यकाल सराहनीय रहा है। माना जा रहा है कि उनके आने से प्रयागराज में पुलिस प्रणाली और बेहतर होगी।

दरअसल, रमित शर्मा 2019 में रामपुर में आईजी रहे तो उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था की हकीकत जानने के लिए दिनभर ऑटो में सवार कर शहर के गलियों में घूमे थे। उनके साथ एक भी पुलिस कर्मी नहीं थे। सादे कपड़ों में होने के कारण लोग उन्हें पहचान भी नहीं पाए थे।

Post a Comment

0 Comments