Header Ads Widget

Responsive Advertisement

10वीं पास के लिए बैंक में निकली नौकरी, 1544 पदों पर वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

 

यूपी में बीसी सखी योजना के माध्यम से नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. यूपी के स्टेट रूरल मिशन की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, बीसी सखी के कुल 1544 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया मोबाइल ऐप्स के माध्यम से पूरी कराई जाएगी. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट upsrlm.org पर जाना होगा.

यूपी की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से योजनाएं चलाई जा रही हैं. इस योजना के तहर बीसी सखी पदों पर भर्तियां होंगी. इन पदों के लिए आवेदन शुरू होने के बाद नीचे बताए स्टेप्स से अप्लाई कर सकते हैं.

UP BC Sakhi के लिए करें अप्लाई

- आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट upsrlm.org या सखी बीसी एप्स पर जाएं.

- वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें.

- इसके बाद Uttar Pradesh UP BC Sakhi Recruitment August 2023 के लिंक पर जाना होगा.

- अगले पेज पर Apply online के लिंक पर क्लिक करना होगा.

- मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन करें फिर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

- ग्रामीण विकास विभाग (डीओयूडी), उत्तर प्रदेश सरकार (जीओयूपी) ने राज्य की 58,000 ग्राम पंचायतों (जीपी) में से प्रत्येक में एक बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट सखी (बीसी) नियुक्त करने के लिए एक योजना शुरू की है. इसी योजना के तहत यह भर्तियां हो रही हैं. इसमें सिर्फ एप्स के माध्यम से आवेदन करना होगा.

10वीं पास करें अप्लाई

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 10वीं पास की योग्यता होनी चाहिए. किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से ज्यादा और 50 साल से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों को आरक्षण के आधार पर उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Post a Comment

0 Comments