Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज थरवई लूट कांड के बदमाशों को पुलिस ने मारी गोली, लूट के आभूषण बरामद, 5 महिलाएं भी गिरफ्तार

प्रयागराज: थरवई थाना क्षेत्र के हेतापट्टी में लूट और हत्याकांड के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रविवार को तड़के शाहजहांपुर के खूंखार बदमाशों की नवाबगंज इलाके में पुलिस और एसओजी टीम से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की टीम पर फायरिंग करने वाले दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने घायल के साथ ही कुल चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना स्थल पर आला अधिकारी पहुंच गए हैं। बदमाशों के कब्जे से आभूषण की दुकान से लूटे हुए गहने और असलहे बरामद हुए हैं।

पुलिस के मुताबिक शंकरगढ़ में एक दिन पहले हुई मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ के दौरान हेतापट्टी में लूटकांड के बदमाशों के बारे में सुराग लगा। सूचना मिली थी कि बदमाश रेलवे स्टेशन लालगोपालगंज से भोर वाली ट्रेन पकड़ कर लखनऊ की ओर जाने वाले हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चार बदमाशों को दबोच लिया। इनके कब्जे से दो तमंचा .दो खोखा कारतूस, थरवई की हत्या सहित लूट की घटना से संबधित माल की बरामदगी की गई। मुठभेड़ में आरोपी धीरेंद्र उर्फ लड्डू एवं कुशलपाल उर्फ कृष्णा के पैर मे गोली लगी है।

यह भी पढ़े- प्रयागराज थरवई कांड: 6 हमलावरों ने किशोरी से किया था सामूहिक दुष्कर्म; बेहोश होने पर छोड़कर भागे

आरोपियों से पूछताछ के उपरांत गिरफ्तार अभियुक्त दयाराम एवं नन्हे उर्फ जयराम की निशानदेही पर इनके परिवार की पांच महिलाओ को थाना नवाबगंज इलाके के मनीलाल का ईनारा के पास से गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से हत्या सहित लूट की घटना से संबंधित रुपये व सोने चांदी के आभूषण बरामद किए गए। गिरफ्तार आरोपियों में दयाराम पुत्र पुत्तू निवासी ग्राम ईशापुर थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर, धीरेंद्र उर्फ लड्डू पुत्र कृपाल निवासी ग्राम मिलकिया थाना निगोही शाहजहांपुर, नन्हे उर्फ जयराम पुत्र कृपाल निवासी ग्राम ईशापुर थाना निगोही शाहजहांपुर और कुशल पाल उर्फ कृष्णा पुत्र नन्हे सिंह निवासी ग्राम ईशापुर थाना निगोही शाहजहांपुर शामिल हैं। दयाराम पर शाहजहांपुर, पीलीभीत, प्रयागराज में कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं। इसी तरह धीरेंद्र पर एटा, शाहजहांपुर और प्रयागराज में कुल आठ मामले पंजीकृत हैं। नन्हें और कुशपाल पर दो दो मुकदमें पंजीकृत हैं।

 

गिरफ्तार बदमाशों की मदद करने वाली इनके परिवार की पांच महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है। इन महिलाओं के पास से थरवई में लूटे गए आभूषण भी बरामद हुए हैं। जिन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है उनमें शांति देवी, वेदवती, लीलावती और गंगादेवी उर्फ झिलमिला, बेलावती शामिल हैं। बदमाशों के कब्जे से 73064 रुपये बरामद हुए हैं। इसमें 51 बिछिया, 22 अंगूठी, 18 पायल, 46 कड़ा, आठ चूड़़ी, दो टॉप्स, दो बाली (पीली धातु), 02 मांगटीका, 29 अदद छल्ले, एक नगदार लॉकेट, एक मछली आकार का आकृति, सब्बल, सूजा, डॉ. बैग, चेक बुक, आरसी, पासबुक, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ई-श्रम कार्ड, तीन अदद चटाई बराम हुआ है। 

Post a Comment

0 Comments