Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में STF ने पकड़ा 9.5 लाख का गाँजा, तस्करी का तरीका देखकर एसटीएफ भी दंग

 

प्रयागराज:  एसटीएफ ने वाराणसी कानपुर हाईवे पर उपरदहा गांव के सामने एक दुकान के पास से दो इंटरस्टेट गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनकी कार में स्पेशल कैविटी बनाकर छिपाए गए 37.600 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 09.50 लाख रुपए आंकी गई है। एसटीएफ टीम ने पूछताछ के बाद बताया है कि पकड़े गए दोनों तस्कर काफी दिनों से इस धंधे में लिप्त थे।

एसटीएफ के डिप्टी एसपी नागेंद्र सिंह ने बताया कि प्रयागराज फील्ड इकाई की टीम को सूचना मिल रही थी कि इन दिनों कानपुर - वाराणसी हाईवे के रास्ते से गांजे की तस्करी की जा रही है। यह गांजा उड़ीसा से मंगा कर प्रयागराज व आसपास के जिलों में खपाया जा रहा है। सटीक मुखबिरी पर 17 जून की रात में वाराणसी - कानपुर हाईवे पर समीर गुप्ता की दुकान के सामने उपरदहा गांव के समीप एक संदिग्ध कार को रोका गया।

फोर्ड फिएस्टा कार मध्य प्रदेश के रास्ते प्रयागराज की ओर आ रही थी। एसटीएफ टीम ने घेराबंदी करके कार को रोका और तलाशी ली। प्रथम दृष्टया तो उसमें कुछ नहीं मिला, लेकिन जब कार के अंदर बनाई गई स्पेशल कैविटी को चेक किया तो उसमें 37.600 किलोग्राम गांजा पैकेट में पैक करके रखा हुआ मिला। जिसे एसटीएफ ने जब्त कर लिया।

हिरासत में लिए गए तस्करों में सतीश सिंह पुत्र स्वर्गीय महेंद्र सिंह निवासी फेसुरा, सैयदराजा, चंदौली और मिनीकेतन नायक पुत्र धनूर्या नायक निवासी मुंडरा, गुड़ा, मंगलपुर, जयपटना, कालाहांडी, उड़ीसा जो कार ड्राइवर था, उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में उन लोगों ने बताया कि वह लोग पुराने वाहन खरीद कर उसमें स्पेशल कैविटी रूपी एक बॉक्स बनवाते हैं, ताकि वह पकड़े न जा सके।

Post a Comment

0 Comments