Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पत्नी ने शराब पार्टी के बहाने पति को बुलाया; प्रेमी से करा दी हत्या; फिर लाश संग ली सेल्फी

 

गोरखपुर में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। प्रेमी पति का रिश्तेदार है। आरोपियों ने प्लानिंग के तहत उसको बुलाया। उसके साथ शराब पार्टी की। जब वह नशे में हो गया, तो चाकू से उसका गला रेत दिया। इतना ही नहीं, हत्या के बाद आरोपियों ने लाश के साथ सेल्फी भी ली। फिलहाल, पुलिस ने हत्यारोपी पत्नी और उसके प्रेमी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


4 फरवरी को हुई थी हत्या

SP साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया, ''4 फरवरी 2023 को खड़ेसरी गांव के सिवान में एक युवक का शव मिला। उसकी गला रेत कर हत्या की गई थी। शव की पहचान बारीडीहा के रहने वाले राजमिस्त्री गिरिजेश उर्फ गोलू के रूप में हुई। गिरजेश के भाई उग्रसेन ने हत्या की आशंका जताते हुए थाने में तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने जांच करनी शुरू की।''


मोबाइल और रुपए थे गायब


SP ने बताया, 'मृतक के भाई ने बताया कि गिरजेश जाईपार के आरके प्लाईवुड की दुकान पर काम करने जाता था। पत्नी अनीता ने बताया कि गोलू 3 फरवरी की सुबह काम पर निकले थे और लेबरों को देने के लिए 7 हजार रुपए लेकर गए थे, जोकि गायब हैं। 3 फरवरी की शाम को पति से फोन पर बात हुई थी। उन्होंने कहा था कि वे दावत में जा रहे हैं, तुम लोग मुर्गा बनाकर खा लो। इसके बाद पति का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।'


पुलिस को पत्नी पर उस समय पहली बार शक हुआ, जब उसने 4 फरवरी की सुबह अपने एक रिश्तेदार से कहा कि वहां गिरजेश का शव पड़ा है।

दाह संस्कार की बात से हुआ पत्नी पर शक

दरअसल, पुलिस को पत्नी पर उस समय पहली बार शक हुआ, जब उसने 4 फरवरी को अपने एक रिश्तेदार से कहा कि वहां गिरजेश का शव पड़ा है। शव लाकर अंतिम संस्कार कर दो और पुलिस को सूचना न दो। उस व्यक्ति ने शव मिलने के बाद यह बात थाने के एक दरोगा को बता दी। तभी से पहली बार पुलिस को पत्नी पर शक हुआ।


रात में पत्नी ने बनाया चिकन, पर खाया नहीं


पुलिस के मुताबिक, एक तरफ उसका पति गायब था और 3 फरवरी की रात में ही मां ने घर में चिकन बनाया था। लेकिन, हत्या के बाद किसी ने नहीं खाया था। पुलिस ने इस संबंध में जब अनीता से पूछा, तो उसने बताया कि पति के कहने पर वह बगिया से लाई थी।


फिर जब पुलिस ने पूछा की जब वह बाहर दावत खाने की बात तुमको बताए थे, तो मुर्गा क्यों लाई? तब पत्नी ने कहा कि मैं बड़हलगंज उनके पास गई थी, तो वह खरीद कर दिए थे। जब पुलिस ने पूछा कि तब तुम चिकन क्यों नहीं खाई तो उसने बताया कि वह पति के साथ ही खाती थी।


CDR से खुला हत्या का राज

वहीं, जब पुलिस ने पुलिस को सूचना न देने की बात कहने की पूछी, तो उसने कहा कि वह नहीं चाहती थी कि पोस्टमॉर्टम में चीर-फाड़ हो। पुलिस ने जब मृतक और उसकी पत्नी के मोबाइल का CDR निकाला तो पूरा मामला खुल गया। इसके बाद पुलिस ने पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सारी कहानी बता दी।


बहन के जेठ से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि पत्नी अनीता का अफेयर उसकी छोटी बहन के जेठ अमरजीत से था। वह बांसगांव के दोनखर गांव का रहने वाला था। दोनों गिरजेश को रास्ते से हटाना चाहते थे। इसलिए अनीता के कहने पर प्रेमी अमरजीत ने अपने मौसेरे भाई विशेषर पटेल और दोस्त दुर्गेश के साथ मिलकर गोलू की हत्या कर दी। विशेषर देवरिया के सिसई गुलाब गांव का रहने वाला है। जबकि दुर्गेश बड़हलगंज के मरवट का रहने वाला है।


हत्या कर ली थी सेल्फी

हत्या के बाद सभी ने शव के साथ एक फोटो भी खिंचवाई थी। इसमें अमरजीत के हाथ में चाकू था और शव नीचे पड़ा था। जबकि, गर्दन रेता हुआ था। साथ ही अमरजीत का दोस्त गर्दन पर चढ़ा था। वहीं, हत्या के बाद मृतक के मोबाइल फोन से सुबह हत्यारोपी ने पत्नी अनीता से बात भी की थी।


हरिद्वार के फैक्ट्री में काम करता है प्रेमी

अमरजीत हरिद्वार की एक फैक्ट्री में काम करता है। पत्नी से जब पुलिस ने पूछा कि अमरजीत कहां है तो उसने बताया कि वह आया नहीं है। वह हरिद्वार में है। लेकिन उसकी लोकेशन हत्या वाली जगह ही थी। पुलिस ने उसे ट्रेस किया तो लोकेशन हरिद्वार की तरफ जाता मिला। पुलिस वहां पहुंची तो वह वहां से फिर गोरखपुर की तरफ निकल गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गोरखपुर से ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया।

Post a Comment

0 Comments