Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में दहेज की बलि चढ़ी नवविवाहिता; शादी के दूसरे दिन से ही प्रताड़ित करने लगे थे ससुराली

प्रयागराज के शाहगंज इलाके में दहेज की बलि वेदी पर एक नवविवाहिता की बलि दे दी गई। मृतका के भाई का कहना है कि बीते छह महीने में शारीरिक और मानसिक रूप से उसे इतना प्रताड़ित किया गया कि वह मर गई। सूचना के बाद पहुंचे मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। वीडियोग्राफी के साथ दो डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया। मृतका के भाई ने पति और सास ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पांच महीने पहले हुई थी शादी, पति की है मोबाइल शाप

भदोही जिले के गोपीगंज कस्बा निवासी सौरभ कौशल पुत्र स्वर्गीय विजय कौशल है। अपनी छोटी बहन श्रेया कौशल रविवार 7 जुलाई 2022 को प्रयागराज नगर के शाहगंज कस्बा निवासी सुमित कौशल के साथ की थी। इसके मुताबिक परिवार ने दान दहेज भी दिया था। सुमित कौशल शाहगंज के पान दरीबा इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में मोबाइल की दुकान चलाता है। भाई का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसकी बहन को 10 लाख रुपए व्यवसाय के लिए मांग कर लाने के लिए कहा जाने लगा। जब बहन ने मेरे मना किया तो सास ससुर और पति उसकी पिटाई करने लगे।

श्रेया का मोबाइल छीन लिया गया, ताकि वह मायके में बात न कर पाए। जब वह बात करने की जिद करती तो स्पीकर ऑन करके बात कराते थे। ताकि वह अपनी पीड़ा बता न सके। उसको कमरे में बंद करके पीटा जाता था। जिसकी वजह से उसकी तबीयत खराब हो गई। उसकी मानसिक स्थिति भी गड़बड़ हो गई थी। आरोप है कि उसका इलाज नहीं कराया जा रहा था।

मायके वालों से नहीं दिया जाता था मिलने

मायके वाले उसे बुलाने आते तो उन्हे मिलने तक नहीं दिया जाता था। उल्टा अभद्रता की जाती थी। जिसकी वजह से जब वह उठने बैठने लायक नहीं रही। श्रेया की हालत ज्यादा खराब होने पर 17 जनवरी को सुमित ने फोन करके सूचना दी कि उसकी बहन की तबीयत बहुत खराब है। उसे सिविल लाइंस स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां डाक्टरों ने जवाब दे दिया है। 18 जनवरी को उसे लेकर लखनऊ जा रहे हैं। रास्ते में रायबरेली के पास उसकी मौत हो गई है।इसके बाद परिजन शव लेकर वापस चले आए। सौरभ कौशल ने पति सुमित कौशल, ससुर शिव प्रकाश कौशल और सास उमा कौशल के खिलाफ दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कराई है। एसीपी कोतवाली सत्येंद्र कुमार तिवारी का कहना है कि लाश का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments