Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में दिनदहाड़े युवक को किया अगवा; पीट-पीटकर ले ली जान: घर से 20 किमी दूर फेंका शव



प्रयागराज के यमुनानगर इलाके में साढू के घर से दिनदहाड़े युवक को अगवा कर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने लाश को घर से 20 किलोमीटर दूर खीरी थाना क्षेत्र में फेंक दिया। हत्या की वजह गांव में एक दिन पहले हुई मारपीट बताई जा रही है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के दशहरा उपरहार गांव निवासी गुलाब चंद्र (40) पुत्र अमरनाथ मजदूरी करता था। परिवार में पत्नी संगीता देवी, बेटी गुंजा और 2 बेटों गुलशन एवं विवेक हैं। भतीजे संतोष कुमार ने बताया "21 दिसंबर की शाम को गुलाब के बेटे गुलशन से पास के गांव के ही भोला प्रसाद के बेटों का विवाद हो गया था। गुलशन रास्ते से जा रहा था, इस दौरान दूसरे पक्ष ने उसे गाली दे दी। गुलशन ने गाली का विरोध किया तो उस पर पत्थर से हमला कर दिया। इसी मामले ने तूल पकड़ा तो दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को शांत करा दिया था। मामले में भोला प्रसाद की ओर से गुलाबचंद और उसके घर वालों पर मुकदमा दर्ज कराया गया था।

"

अगले दिन साढ़ू के यहां गया था गुलाब

परिजनों ने बताया "मारपीट की घटना के अगले दिन 22 दिसंबर को गुलाब चंद्र अपने भतीजे संतोष कुमार के साथ कौंधियारा के बड़हा में अपने साढ़ू अर्जुन कुमार के घर गया था। संतोष की ससुराल भी उसी गांव में है। गुरुवार की सुबह गुलाब अपनी साली रेखा से बात कर रहा था। इस बीच संतोष कुछ देर के 100 मीटर दूर अपनी ससुराल चला गया। इस बीच सुबह 10:30 बजे के करीब सफेद रंग की बोलेरो से 7 युवक आए। वे जबरन गुलाब का अपहरण कर ले गए। इसके बाद रेखा ने इसकी जानकारी संतोष को दी। काफी तलाश के बावजूद गुलाब का पता नहीं चल रहा था।"

संतोष ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस और परिजन गुलाब की तलाश करने लगे। इसके बावजूद गुलाब का पता नहीं चल पा रहा था। बाद में संतोष की तहरीर पर संजय कुमार, लवकुश, ननके और संजय के भाई निवासी झंझरा चौबे, नारीबारी, शंकरगढ़ पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया।

परिजनों ने बताया कि रात में 11:00 बजे बड़हा से 20 किमी दूर एक युवक का शव खीरी थाना क्षेत्र के पौसला व खरका गांव के बीच सड़क किनारे मिला। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। शिनाख्त की गई तो शव गुलाब का निकला। शव पर चोट के गहरे निशान थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

संतोष कुमार के मुताबिक जिन लोगों की पहचान की गई है वे भोला प्रसाद के भतीजे हैं। इनमें से एक हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस उपायुक्त यमुनानगर सौरभ दीक्षित का कहना है कि मृतक की पहचान हो गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments