Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में 35 स्थानों पर वाणिज्य कर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी; 5.75 लाख का जुर्माना वसूला

 


प्रयागराज: वाणिज्य कर विभाग की टीम ने बुधवार को प्रयागराज मंडल में रिकार्ड 35 स्थानों पर छापा मारा। इस दौरान टीम ने 5.75 लाख का जुर्माना भी मौके पर जमा कराया। विभागीय टीम की कार्रवाई के दौरान प्रयागराज, प्रतापगढ़ के कई बड़े प्रतिष्ठानों ने अपने शटर गिरा दिए। विभागीय अफसरों के अनुसार कार्रवाई का दौर आगे भी जारी रहेगा।


राज्य कर विभाग की ओर से प्रदेश के सभी जिलों में जीएसटी चोरी करने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। सोमवार पांच दिसंबर से प्रदेश भर में कार्रवाई चल रही है। इसी कड़ी में बुधवार को प्रयागराज जोन केे एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन प्रदीप कुमार और एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू हरिराम चौरसिया के नेतृत्व में कुल 35 स्थानों पर कार्रवाई हुई।


प्रयागराज में स्टील एवं सीमेंट की फर्म के साथ ही नवाबगंज में एक ढाबे की भी जांच की गई। यहां एक ठेकेदार के यहां हुई जांच केे दौरान टैक्स न जमा करने की बात सामने आई। जांच के दौरान पाया गया कि ठेकेदर ने 8.60 लाख रुपये का टैक्स जमा नहीं किया है। उसके यहां कुछ दस्तावेज भी सीज किए गए। मौके पर उसने 5.75 लाख रुपये जमा किए।

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू ने बताया कि यहां विभाग ने ऐसे व्यापारियों की सूची तैयार की है जो टैक्स चोरी कर रहे हैं। आज जांच के दौरान शहर में कुछ जगह बड़े प्रतिष्ठान संचालकों ने अपने शटर का ताला भी नहीं खोला। कहा कि जांच आगे भी जारी रहेगी।

Post a Comment

0 Comments