Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में अस्पताल में बेड बुक कराने के नाम पर फ्रॉड; युवक के खाते से उड़ा दिए 99999 रुपये



प्रयागराज: जिले में साइबर ठगों ने अस्पताल में बेड बुक कराने के नाम पर धूमनगंज निवासी अविनाश चंद गुप्ता के खाते से एक लाख रुपए उड़ा दिए। शातिरों ने रजिस्ट्रेशन के लिए पहले 10 रुपए ऑनलाइन पेमेंट करने को कहा। अविनाश ने लिंक पर क्लिक कर जैसे ही 10 रुपए पे किया 49999 रुपए खाते से उड़ गए। थाेड़ी देर बाद 49999 रुपए वापस भी आ गए पर दोबारा थोड़ी देर बाद शातिरों ने 99999 रुपए उड़ा दिए।

 

शकुंतला कुंज कॉलोनी, धूमनगंज के रहने वाले अविनाश चंद गुप्ता ने थाने में दी गई तहरीर में लिखा है कि उनकी पत्नी को डेंगू हो गया है। बेड दिलाने के लिए उन्होंने अपने जानने वाले को फोन किया। जानने वाले ने जो नंबर दिया उस नंबर पर बात भी हो गई। कॉल रिसीव करने वाले ने कहा कि हम आपको बिना परेशानी के अस्पताल में बेड दिला देंगे। आप टेंशन मत लो। इसके बाद कहा अस्पताल में रजिस्ट्रेशन कराना होगा 10 रुपए ऑनलाइन पे करने होंगे। यह फॉर्म का लिंक है इसमें जरूरी डिटेल भरकर 10 रुपए पे कर दीजिए। इसके बाद टोकन मिलेगा और कमरा बुक हो जाएगा। अनिनाश ने जैसे ही उस लिंक पर क्लिककर अपने अकाउंट का पासवर्ड डाला वैसे ही खाते से 49,999 रुपए कट गए।

रकम कटने के थोड़ी देर बाद पैसे 49999 रुपए खाते में वापस आ गई। उन्हें लगा ये गलती से हो गया होगा। थोड़ी देर बाद जब उनके खाते से 99,999 रुपए डेबिट होने का मैसेज आया तो उनके होश उड़ गए। उन्हें आभास हो गया कि मैं साइबर ठगी का शिकार हो गया। इसके बाद अविनाश ने साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई और धूमनगंज थाने में तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Post a Comment

0 Comments