Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज: अब माफिया दिलीप मिश्रा पर चलेगा प्रशासन का डंडा; 7 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

प्रयागराज: माफिया व पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा की संपत्ति पर प्रशासन की नजर है। उसकी करीब सात करोड़ की संपत्ति राजस्व विभाग ने चिह्नित कर ली है जिसे कुर्क करने की तैयारी हो रही है। विभाग की ओर से संपत्ति का सत्यापन कार्य कराया जा रहा है। इसके बाद संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल में इस बात की पुष्टि हुई कि माफिया ने अपने बेटे शुभम मिश्रा के नाम पर करछना में जमीन खरीदी थी। जमीन खरीदने के लिए जुटाया गया पैसा अपराध से जुड़ा है।इसके अलावा अन्य कई संपत्तियों का के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। बता दें कि माफिया दिलीप मिश्रा फतेहगढ़ जेल में बंद है।

कैबिनेट मंत्री नंदी पर किया था जानलेवा हमला

प्रयागराज के चाका के पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्र को जून 2020 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब पुलिस ने लवायन स्थित दिलीप के घर में इनामी शूटर को असलहे के साथ गिरफ्तार किया था। उसके बाद दिलीप की तलाश शुरू की गई थी। दिलीप के बेटे शुभम को भी जेल भेजा गया था जो जमानत पर छूटा था।

दिलीप के खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। दिलीप मिश्रा पर योगी सरकार के मौजूदा कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी पर 12 जुलाई 2010 को रिमोट बम से धमाका कर जानलेवा हमला करने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज है। तब नंदी हमले में जख्मी हुए थे जबकि तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Post a Comment

0 Comments