Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बॉयफ्रेंड से कराई पति की हत्या; खुद वीडियों कॉल पर देखती रही, शव बोरे ‌में भरकर नदी में फेंकवाया

  


बरेली में शादी के 14 महीने बाद पत्नी ने प्रेमी से पति का हत्या करवा दी। फिर शव को बोरे में भरकर नदी में फेंकवा दिया। पत्नी से हत्या की पूरी साजिश रची। प्रेमी को शामिल किया। प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर पहले युवक का अपहरण किया। फिर हत्या करके शव बोरे ‌भरकर नदी में फेंक दिया। पत्नी, पति से इस कदर नफरत करने लगी थी कि उसने प्रेमी से कहा था कि वीडियो कॉल करके उनकी लाश दिखाना।

पूरी साजिश को इतने फूलप्रूफ तरीके से रचा गया कि पुलिस को शव बरामद करने में एक महीने का वक्त लग गया। रविवार को पुलिस ने पत्नी चांदनी को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया।

प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था मृतक

पुलिस के मुताबिक, मृतक युवक का नाम सोनू सागर (22 साल) है। वो बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा गांव का रहने वाला था। घर 5 किमी दूर प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। 14 माह पहले उसकी शादी चांदनी से हुई थी। शादी की यह खुशी ज्यादा दिन तक नहीं टिक सकी। सोनू शाम को जब घर आता तो पत्नी चांदनी अक्सर फोन पर किसी को मैसेज करती रहती थी। यहीं से सोनू को पत्नी चांदनी पर शक हो गया।

जब भी सोनू उससे इस बारे में पूछता तो वो कभी कहती थी मैं अपनी बहन से बात कर रही हूं। कभी सहेली का नाम बता देती थी। सोनू ने चांदनी की मोबाइल चेक करने का कोशिश की, लेकिन लॉक होने के चलते वह मोबाइल नहीं देख पाता था।

पति से बोलती कि तुम्हें मुझ पर शक है क्या?

पुलिस ने बताया कि पिछले तीन महीने से दोनों के बीच तकरार बढ़ने लगी। तभी, चांदनी ने पति को हमेशा के लिए रास्ते से हटाने का रास्ता बनाया। उसने प्रेमी अरविंद को पति की हत्या की साजिश में शामिल किया। चांदनी ने उससे कहा कि सोनू की हत्या के बाद मैं थोडे़ दिन यहां रहूंगी। फिर तुम्हारे साथ आकर रहने लगूंगी। पुलिस को दोनों की कॉल डिटेल्स में लंबी-लंबी बातचीत और वीडियो कॉल के सबूत मिले हैं।

25 नवंबर को पति का कराया अपहरण

इसी बीच, सोनू 25 नवंबर को अपने घर से निकला था। इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चल पाया। परिजनों ने काफी तलाश की, लेकिन सोनू का कोई सुराग नहीं लगा। पिता मूलचंद ​​​​​​ने 26 नवंबर को गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई। हालांकि, जब काफी दिन गुजरने के बाद भी सोनू का कुछ पता नहीं चला तो पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल्स के आधार पर जांच शुरू की। 21 दिसंबर को अपहरण के आरोप में अरविंद और उसके दोस्त अंकुश को गिरफ्तार किया।

इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 24 दिसंबर को भाकड़ा नदी से सोनू का शव बरामद कर लिया। शव मिलने के बाद पुलिस ने सोनू, अरविंद और चांदनी की कॉल डिटेल चेक की। इसमें पता चला कि सोनू की मोबाइल पर आखिर कॉल उसकी पत्नी ने की थी। हत्या वाले दिन अरविंद से भी उसकी कई बार बातचीत हुई थी। इसके आधार पर पत्नी को पुलिस ने उठाया। पहले तो चांदनी ने आनाकानी की, लेकिन सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया।

प्रेमी से शादी करना चाहती थी चांदनी

पुलिस पूछताछ में चांदनी ने बताया कि वो अपने प्रेमी अरविंद से शादी करना चाहती थी, लेकिन परिवार ने यह बात नहीं मानी। इसके चलते सोनू से शादी करनी पड़ी। जांच में यह भी पता चला कि जब भी वो घर में अकेली हाेती तो वीडियो कॉल और मैसेज में अरविंद को सब बात शेयर करती थी। चांदनी अपने बेडरूम तक की फोटो अपने प्रेमी को भेजती थी।

घुमाने के बहाने ले गए, शराब पिलाई और मार डाला

चांदनी ने प्रेमी अरविंद के साथ मिलकर सोनू के अपहरण की प्लानिंग बनाई। अरविंद का साथ उसके दोस्त सचिन ने दिया। 25 नवंबर को सोनू कंपनी काम करने गया था। चांदनी ने उसे फोन करके कहा कि शाम को आते वक्त मेरे रिश्तेदार अरविंद को सुरेश शर्मा नगर से लेकर आ जाना। जैसे ही सोनू लोकेशन पर पहुंचा। अरविंद ने उसे कार में बैठा लिया। कार में सचिन और अंकुश शाह भी सवार थे।

फिर उसे घुमाने के बहाने फतेहगंज पश्चिमी ले गए। पहले सोनू को शराब पिलाई। शराब के नशे में जब सोनू धुत हो गया। तब अरविंद ने अपने साथी के साथ मिलकर सोनू की गला दबाकर हत्या कर दी।

प्रेमी से कहा- वीडियो कॉल पर दिखाना कि सोनू मर गया

पुलिस ने चांदनी के मोबाइल की जांच की। पति की हत्या कराने के दिन भी चांदनी ने कई बार प्रेमी अरविंद को वॉट्सऐप पर कॉल की। पूछताछ में यह भी पता चला कि चांदनी ने अरविंद से कहा था कि सोनू की हत्या करने के बाद वीडियो कॉल करके उसकी लाश दिखा देना।

Post a Comment

0 Comments