Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बकाए बिल के लिए JE ने मांगी रिश्वत, मारपीट की, दाढ़ी नोंची और मीटर भी उखाड़कर ले गए



अलीगढ़ के राजा नगर के रहने वाले एक व्यक्ति ने बिजली विभाग के जेई पर मारपीट के साथ दाढ़ी उखाड़ने का आरोप लगाया है. इसके बाद पीड़ित के द्वारा थाना क्वार्सी में प्रार्थना पत्र देकर जेई और उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है.

पीड़ित व्यक्ति मोहम्मद रशीद ने बताया कि वह मूल रूप से बुलंदशहर जिले का रहने वाला है. कुछ दिन पूर्व राजा नगर में नसरुद्दीन से मकान खरीदा है. अभी बैनामा नहीं हुआ है. मकान पर लगा कनेक्शन नसरुद्दीन के नाम है, जिस पर बिजली विभाग का 20 हजार रुपया बकाया है. जेई व सात बिजली कर्मी मकान पर आ गए और कहा कि बकाया जमा कर दो. इस पर पीड़ित ने कहा कि हम बैनामा करा रहे हैं, बैनामा से पहले हम बिल जमा कर देंगे. आप मीटर को मत उखाड़िये.

मीटर भी उखाड़कर ले गए

इस पर अवैध से रुपए की मांग करने लगे. जब पीड़ित ने रिश्वत देने का विरोध किया, तो बिजली कर्मियों ने उसकी मारपीट की और दाढ़ी उखाड़ दी और मीटर भी उखाड़कर ले गए. मारपीट से पीड़ित को गंभीर चोटें आयी हैं. घटना के बारे में जब क्षेत्रीय लोगों को जानकारी हुई, तो बिजली कर्मियों के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है.

गुस्साए लोगों ने कहा कि मुस्लिम समाज में दाढ़ी ईमान का हिस्सा होती है. दाढ़ी का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मुस्लिम समाज के सम्मानित व्यक्ति समीम खान ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मियों का व्यवहार क्षेत्र में अच्छा नहीं है. अवैध रुपयों के भ्रष्टाचार को मामला धोहरा माफी सब स्टेशन में काफी समय से हो रहा है. इस ओर कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है.

वहीं, इस घटना के संबंध में सीओ शिव प्रताप सिंह ने बताया कि थाना क्वार्सी पर एक व्यक्ति के द्वारा तहरीर दी गई है, जिसमें बिजली विभाग के जेई पर मारपीट व अभद्रता के साथ दाढ़ी उखाड़ने का आरोप लगाया है. घटना के संबंध में प्रार्थना पत्र ले लिया गया है. पुलिस प्रार्थना पत्र के आधार पर जांच कर रही है. जांच के उपरांत जो भी निकल कर आएगा उसी आधार पर कार्यवाही की जाएगी.

Post a Comment

0 Comments