Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रेमी से शादी के लिए इस्लाम छोड़ा...मंदिर में शादी रचाई, अब घरवालों ने अपहरण कर कराया निकाह


उत्तर प्रदेश के बरेली में फैशन डिजाइनर निखत ने 11 माह पहले अपने प्रेमी से शादी के लिए इस्लाम छोड़ा, आर्य समाज मंदिर में जाकर शादी रचाई, लेकिन अब उसके घर वालों ने उसे अगवा कर लिया. फिर उसे घर ले जाकर किसी मुस्लिम युवक से उसका निकाह करा दिया है. 11 महीने पहले सुर्खियों में रहे इस मामले में नायरा के पति प्रदीप कुमार ने जिलाधिकारी और एसएसपी को शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित पति ने ससुरालियों से अपनी पत्नी को मुक्त कराने का आग्रह किया है. पीड़ित पति की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. एसएसपी ने सीओ को मामले की जांच सौंपी है.

बरेली के एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रदीप की शिकायत के अधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. अब तक की जांच में पता चला है कि निखत मुस्लिम समुदाय से संबंध रखती है, लेकिन उसने पूर्व में शिकायतकर्ता के साथ मंदिर में जाकर शादी की थी. इस शादी का पंजीकरण तो नहीं है, लेकिन चूंकि दोनों बालिग हैं, ऐसे में उनके बयान और साक्ष्य के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी. इसके लिए सभी संबंधित पक्षों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. इनमें लड़की का बयान सबसे अहम है.

पिछले साल सुर्खियों में था मामला

बरेली के फरीदपुर निवासी फैशन डिजाइनर निखत (22) उर्फ नायरा सिंह ने 11 महीने पहले धर्म परिवर्तन किया था. उसने हिन्दू लड़की नायरा सिंह बनकर आर्यसमाज मंदिर में अपने प्रेमी प्रदीप कुमार से शादी की थी. इसी बीच वह अपने मायके गई, जहां उसके परिवार वालों ने बंधक बना लिया. आरोप है कि उसका निकाह भी करा दिया गया है. प्रदीप सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि जब नायरा की एक बार शादी हो चुकी है तो बिना तलाक के उसका निकाह कैसे हो सकता है. जानकारी के मुताबिक दस्तावेजों में निखत की जन्मतिथि 4 अगस्त 2002 दर्ज है. उसने 14 जनवरी 2022 मकर संक्रांति के दिन अपना नाम और धर्म बदलकर नायरा सिंह रख लिया था. उसी दिन उसने बरेली के आर्यसमाज मंदिर में फरीदपुर के ही रहने वाले प्रदीप के साथ सात फेरे लिए थे. यह भी पढ़े- बेटी के दहेज के लिए आए गहनों को समेट कर प्रेमी संग फरार हुई मां, परिजनों के मुंह पर पोता कालिख

शपथ पत्र के जरिए छोड़ा था इस्लाम

पुलिस के मुताबिक नायरा सिंह का एक शपथ पत्र सामने आया है. इसमें उसने लिखा है कि वह निखत है, लेकिन अपनी मर्जी से इस्लाम को छोड़ कर हिन्दू धर्म अपना रही है. इस शपथ पत्र पर नायरा के साथ प्रदीप कुमार ने भी हस्ताक्षर किए हैं. इस शपथ पत्र में नायरा ने यह भी कहा है कि स्वेच्छा से वह प्रदीप कुमार के साथ शादी कर रही है. इस शादी में हिन्दू रीति रिवाजों को अपनाया जा रहा है.

Post a Comment

0 Comments