Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में 10 बीघे धान की फसल व ट्रैक्टर थ्रेसर जलकर हुआ राख; साइलेंसर से निकली थी चिंगारी


बारा थाना क्षेत्र के चामू ग्रामसभा के रहने वाले अंकित पटेल पुत्र मृत्युंजय पटेल अपने ही ट्रैक्टर व धान के थ्रेसर से अपने ही धान की मड़ाई कर रहे थे। वही, मड़ाई के दौरान ट्रैक्टर के साइलेंसर से निकली चिंगारी से धान की फसल के रखे ढेर में आग लग गई। जिसके बाद वहां मौजूद मजदूरों के द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन धान के सूखे पुआल व धान की फसल में आग लगने से आग विकराल रूप धारण कर ली जिसको देखते हुए मजदूरों के द्वारा तत्काल ही आग लगने की सूचना बारा पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी।

मौके पर मौजूद अंकित पटेल के द्वारा बताया गया कि लगभग दस बीघे धान की फसल जहां मड़ाई के लिए एकत्र की गई थी। वही ट्रैक्टर के साइलेंसर से निकली एक चिंगारी देखते ही देखते आग का गोला बन गई। किसी तरह से मजदूरों की मदद से ट्रैक्टर व प्रेशर को अलग करके ट्रैक्टर को हटाने का प्रयास किया गया लेकिन वह भी आग की चपेट में आ गया।

आग लगाने की सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की मदद से किसी तरह से आग को तो बुझाया गया लेकिन तब तक किसान का थ्रेसर व ट्रैक्टर के साथ-साथ धान की तैयार फसल भी जलकर राख हो गई। वही पीड़ित किसान अंकित पटेल ने धान की फसल में आग लगने की सूचना हल्का लेखपाल उप जिलाधिकारी बारा को भी दिया गया।

Post a Comment

0 Comments