Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज: 37वीं इंदिरा मैराथन के पुरुष वर्ग के विजेता बने शेर सिंह; प्रयागराज के अनिल कुमार सिंह तीसरे स्थान पर रहे



प्रयागराज: मूलत: राजस्थान में सीकर जिले के रहने वाले शेर सिंह 37वीं इंदिरा मैराथन के पुरुष वर्ग के विजेता बने। शेर सिंह 11 वर्ष सेना में सेवा दे चुके है. एक वर्ष पूर्व उन्होंने दक्षिण एशियन गेम में कांस्य पदक जीता तो उन्हें राजस्थान सरकार ने सीधे सब इंस्पेक्टर बना दिया। 

बता दे कि मुंबई मैराथन के सिल्वर मेडल जीतने वाले शेर सिंह ओलंपियन खेताराम सिंह से ऊंटी में वर्तमान में प्रशिक्षण प्राप्‍त कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि इंदिरा मैराथन जीतना मेरा सपना था। आज बस सोचा था कि अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। धावकों को मेरी यह सलाह दी कि अच्छी प्रैक्टिस ही सफलता दिलाएगी। इसका मैं प्रमाण हूं।

पुरुष वर्ग में द्वितीय व तृतीय स्थान सेना के धावकों के खाते में गए। महाराष्ट्र में तैनात जयपुर के शेर सिंह विजेता रहे। वह राजस्‍थान पुलिस में बतौर सब इंस्‍पेक्‍टर तैनात हैं। इसके पूर्व वे सात वर्षों तक सेना में तैनात थे। महाराष्ट्र के विक्रम बंगरिया को दूसरा स्थान मिला। ये भी सेना में हैं। वहीं सेना के ही प्रयागराज के अनिल कुमार सिंह तीसरे स्थान पर रहे। अनिल ने 2021 में हुई इंदिरा मैराथन में भी दूसरा स्थान हासिल किया था। महिला वर्ग में ओलंपियन व पहली बार इंदिरा मैराथन में दौड़ रही रायबरेली की सुधा सिंह चैंपियन बनीं। दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र के परबनी जिले की रहने वाली अश्विनी जाधव को दूसरा स्थान मिला। वहीं इंदिरा मैराथन की छह बार की विजेता ज्योति शंकर गावते ने तीसरा स्थान हासिल किया।

Post a Comment

0 Comments