Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पत्थर से कुचलकर पिल्ले की हत्या; गड्‌ढा खुदवाकर बच्चे के हाथों दफनाया




बदायूं के वीडियो मंडी समिति के पास में पिल्ले की पत्थर से कुचलकर हत्या करने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक युवक ने पिल्ले को ईंटों और पत्थरों से कुचलकर मार डाला। उसके बाद एक गड्‌ढा खुदवाकर बच्चे के हाथों उसे दफना दिया। वीडियो के माध्यम से पशु प्रेमी मौके पर पहुंचा और पिल्ले को गड्ढे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भिजवा दिया है, पुलिस को तहरीर देने की बात कही है।

पिल्ले को मारने वाला युवक मुकेश यादव वीडियो मंडी समिति के पास का रहने वाला है। पशु प्रेमी के पूछने पर उसने बताया कि पिल्ला पागल हो गया था। मोहल्ले के बच्चों को काट चुका था। इसलिये उसे मारना पड़ा।

मंडी समिति के निवासी मुकेश के घर के पास इन दिनों कई पिल्ले घूम रहे हैं। मुकेश के मुताबिक, " जिस पिल्ले को उसने मारा है, वह पागल हो गया था। 3-4 दिनों से पिल्ला मोहल्ले में के कई बच्चों को काट चुका है, उसके बच्चे को भी ये पिल्ला काट चुका है, इसलिये आज सुबह करीब 10 बजे पिल्ले को पकड़कर खेत में ले जाकर मार दिया। उसके बाद उसे गड्‌ढा खुदवाकर दफना दिया गया।

"

वीडियो देखकर मौके पर पहुंचे पशु प्रेमी

वीडियो के आधार पर लोकेशन पता करके मुकेश के पास पहुंचे पशु प्रेमी और पीएफए के जिलाध्यक्ष विकेंद्र शर्मा ने बताया, " वीडियो को देखकर मैं मुकेश के पास पहुंचा और पिल्ले को मारने का कारण पूछा तो उसने बताया कि पिल्ला पागल था, वह कई लोगों को काट चुका था। जबकि वीडियो में कुत्ते के पागल होने का पता नहीं चल रहा है क्योंकि अगर पिल्ला पागल होता तो उसका जबड़ा खुला रहता है, जबड़ा बंद नहीं होता है। इसलिये उसके शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है।"

पशु प्रेमी ने पुलिस के सामने निकाला शव

विकेंद्र शर्मा ने बताया ," वीडियो में नजर आ रहा है कि पिल्ले को बेरहमी से ईंटों से कुचलकर मारा गया है। इसलिये मैं मुकेश के खिलाफ तहरीर दूंगा। पुलिस के सामने ही मैंने गड्‌ढा खोदकर पिल्ले को निकाला है, उसका पोस्टमार्टम करवाकर आरोपी मुकेश के खिलाफ तहरीर दूंगा। "

इंसानों के बच्चों जैसे ही खेलते हैं पिल्ले

विकेंद्र शर्मा के मुताबिक, " पिल्ले को बिना वजह मारना गलत है, अगर पिल्ला पागल होता तो उसके लक्षण से पता चल जाता। कुत्ता पागल होता है तो वह जबड़ा बंद नहीं कर पाता है। उसकी लार लगातार बहती रहती है, इस कंडीशन में तो वह सामने आने वाले इंसान अथवा जानवर किसी को भी काट सकता है। कुत्ते के बच्चे भी इंसानों के बच्चों की तरह खेलते हैं, उस दौरान बच्चे उन्हें गोद में उठा लेते हैं, कई बार गड्‌ढे में डाल देते हैं और उसे गड्‌ढे से निकलता देखकर खुश होते हैं, इस दौरान कई बार बच्चों को पिल्ले के दांत लग जाते हैं, लेकिन इसे काटना नहीं कहते हैं, ऐसा करने वाला पिल्ला भी पागल नहीं होता है।

Post a Comment

0 Comments