Header Ads Widget

Responsive Advertisement

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन: कुलपति कार्यालय का किया घेराव, डुगडुगी बजाई





प्रयागराज: कुलपति की गलत नियुक्ति, फीस वृद्धि् और छात्रनेता अजय यादव सम्राट के दाखिले को निरस्त किए जाने को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र सोमवार को एक बार फिर उग्र हो गए हैं। आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय कैंपस में डुगडुगी बजायी। पूरे कैंपस में भ्रमण कर छात्रनेताओं ने छात्र-छात्राओं को पंपलेट बांटे और एकजुट होने का आह्वान किया। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई लेकिन छात्र अब जिद पर अड़े रहे।

कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कुलपति और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

अजय यादव सम्राट ने कहा, कुलपति ने मेरा दाखिला निरस्त करा दिया है, ऐसा क्यों किया गया, इसमें मेरा क्या कसूर है। उन्होंने कहा कि फीस वृद्धि का विरोध, छात्र संघ चुनाव की बहाली के लिए अनशन किया, छात्रहित के लिए आवाज उठाई, इसके बाद मेरे प्रवेश निरस्त कर दिया गया। nbsp;

पिछले दिनों इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से 400% फीस वृद्धि कर दी गई। इसके बाद से छात्र आक्रोशित हो गए थे और छात्रसंघ कैंपस में ही अनशन पर बैठ गए। पिछले 84 दिनों से यहां समाजवादी छात्र सभा, अखिल भारतीय छात्र संगठन, विद्यार्थी परिषद, अपना दल (एस) छात्र मंच के बैनरतले छात्र यहां अनशन पर बैठे हैं। 860 दिनों से छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्रनेता अनशन पर बैठे हैं।

यह भी पढ़े- प्रयागराज में सेक्स रैकेट; पुलिस ने मारा छापा, घर के पीछे के रास्ते से फरार हुए लड़के-लड़कियां

Post a Comment

0 Comments