Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में ज्वेलरी शॉप में डकैती, चौकीदार की हत्या: 5 लोगों को चाकू मारा, भाई और महिला को पीट कर किया अधमरा

प्रयागराज के हेतापट्टी बाजार में रविवार देर रात 7 से 8 बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप में डकैती डाली। लूट का विरोध करने पर नकाबपोश बदमाशों ने शॉप संचालक के एक भाई और एक महिला को पीट कर अधमरा कर दिया। वहीं, बाजार के चौकीदार ने जब शोर मचाया तो गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। जबकि चौकीदारी की पत्नी और नातिन के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। हाथ-पैर बांधकर उन्हें पीटते-पीटते अधमरा कर दिया।

ज्वैलर्स अशोक कुमार केसरवानी झूंसी क्षेत्र के बहादुरपुर गांव के रहने वाले हैं। गंगानगर के हेतापट्टी बाजार में भी उनका मकान है। मकान के आगले हिस्से में वह अपनी सर्राफा और कपड़े की दुकान चलाते हैं। पीछे और दूसरे तल में परिवार सहित रहते हैं। अशोक कुमार (45) ने शादी नहीं की है। उनके साथ उनका छोटा भाई संतोष केसरवानी (40), भाई की पत्नी आरती केशरवानी (35) भतीजा लक्ष्य और भतीजी रहती हैं। यह भी पढ़े- प्रयागराज : 50 हजार के इनामी पप्पू गंजिया को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य हैं

जानकारी के अनुसार रविवार की रात 1 बजे अशोक केशरवानी के दरवाजे पर किसी ने आवाज दी। अशोक ने दरवाजा खोला तो 7 से 8 लोग अंदर घुस आए। सभी लोगों ने अशोक और भाई संतोष और पत्नी आरती केसरवानी को बंधक बना लिया। ज्वैलरी और कपड़े की दुकान में लूटपाट करने लगे। जब अशोक, संतोष और आरती ने विरोध किया, तो बदमाशों ने पहले उन्हें डंडों से पीटा। फिर आशोक पर चाकू से हमला कर दिया। जिसमें तीनों घायल हो गए।

शोर-शराबा सुनकर बगल में स्थित सूर्य नारायण मार्केट के चौकीदार राम कृपाल पाल, पत्नी बच्चू देवी पाल और नातिन आंचल पाल (16) ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिस पर बदमाश उनके पास पहुंचे और राम कृपाल को डंडे और चाकू से मारने लगे। पत्नी और नातिन ने विरोध किया तो उन पर भी हमला किया गया।

चाकू के हमले से रामकृपाल की मौत हो गई। उसके बाद लुटेरों ने राम कृपाल की पत्नी बच्चों देवी और नातिन आंचल का हाथ पैर बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। इसके बाद चौकीदार राम कृपाल की लाश को स्टोर रूम में ले जाकर बंद कर दिया।

घटना के बाद बदमाश आराम से सारा सामान समेट कर भाग निकले। बदमाशों के जाने के बाद घायल संतोष केसरवानी ने अपने भतीजे राजेंद्र केसरवानी को फोन कर बताया। पुलिस मौके पर पहुंची घायलों को तत्काल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय भेजा गया। जहां अशोक केसरवानी की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।  

Post a Comment

0 Comments