Header Ads Widget

Responsive Advertisement

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को युवक ने जूता फेंककर मारा: कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा

सोमवार को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को युवक ने जूता फेंककर मारा है। वह सपा के पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन में शामिल होने के लिए इंदिरा प्रतिष्ठान पहुंचे थे। कार से उतरकर वह अंदर जा रहे थे, तभी वकील की ड्रेस में आए युवक ने जूते से उन पर हमला कर दिया। जूता स्वामी प्रसाद को छूता हुआ दूर गिरा।

कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश यादव ने जूता कांड को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा," बीजेपी क्या करेगी चुनाव से पहले किसको पता, कुछ भी होगा। ये सरकार एक कंपनी को हायर करके अपने झूठ को सच बनाना चाहती है। वो नंबर 1 सिर्फ इसलिए हैं क्योंकि वो मीडिया को नंबर 1 दे रहे हैं। कहा-बीजेपी जीरो टॉलरेंस की बात करती है तो जूता फेंकने की क्या जरूरत पड़ रही है।

उन्होंने कहा, जो कार्यकर्ता मऊ में था वो भारतीय जनता पार्टी का था। यहां भी कहीं न कहीं भाजपा का कार्यकर्ता होगा। इसलिए भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है, घबराई हुई है कि जनसमर्थन अब उनसे हट रहा है। उन्हें 10 साल दिल्ली के, यूपी के 7 साल का हिसाब किताब देना है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, " सत्ता में बैठे हुए लोग हमें फिर इस धरती से शिक्षा से वंचित करने का कार्य कर रहे हैं। अभी 3 दिन पहले पहले भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में पीएचडी की सूची निकली। सूची में पूरे पिछड़े वर्ग व कोटा गायब है।"

स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने हमलावर युवक को पकड़ लिया। उसको पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पुलिस उसे बचाने का प्रयास करती रही। लेकिन सपा कार्यकर्ता बार-बार पुलिस से छुड़ाकर उसको पीटना शुरू कर देते। बमुश्किल युवक को पुलिस ने छुड़ा पाई।

हमलावर युवक ने अपना नाम आकाश सैनी बताया है। उसने कहा-हम पूजा-पाठ करने वाले हैं। जूता कांड के दौरान हालात इतने बिगड़ गए कि पुलिस को एक सरकारी जीप तक नहीं मिली। वह ऑटो करके हमलावर युवक को पकड़कर थाने ले गई है। अब उससे डिटेल में पूछताछ की जा रही है। इस पूरे विवाद के चलते वहां अफरातफरी मच गई। इसके बाद कार्यक्रम स्थल में पहुंचे कार्यकर्ताओं से पुलिस ने झंडे-बैनर बाहर ही रखवा दिए।

Post a Comment

0 Comments