Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बाहुबली माफिया विजय मिश्रा के भतीजे के डर से घर में बंद हुआ परिवार, सामूहिक आत्महत्या की दी धमकी


मामला प्रयागराज के जॉर्ज टाउन थाना क्षेत्र का है जहां पर एक परिवार सतीश मिश्रा उर्फ पप्पू मिश्रा के आतंक से परेशान होकर घर से निकलना बंद कर दिया है। लगातार पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग कर रहे इस परिवार ने खुद जी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की माग किया है, और कहा है कि यदि उनको न्याय नहीं मिला तो पूरा परिवार आत्मदाह कर लेगा।

इस मामले पर बोलते हुए पीड़ित अनुज कनौजिया ने खास बातचीत में बताया कि वह 2017 से दबंग सतीश मिश्रा उर्फ पप्पू के घर कपड़े धोने और प्रेस करने का काम करता था। 2018 में हुई बारिश में उसका कच्चा मकान टूट कर गिर गया जिसके बाद आर्थिक तंगी के कारण वह बना नही पाया। उस वक्त पप्पू मिश्रा द्वारा उसको एक लाख सत्तर हजार रूपए की आर्थिक सहायता किया गया था। लेकिन अपनी माली हालत गंभीर होने के कारण अनुज ने पैसे लेने से इंकार किया तो उसने उसे यह पैसे मासिक किस्त में अदा करने का भरोसा दिया था। पैसे लेकर जैसे ही अनुज ने घर पर काम शुरू किया था कि पप्पू मिश्रा के लोग आकर दिए हुए पैसे वापस करने का दबाव बनाने लगे। इस दौरान एक रात पप्पू मिश्रा के गुर्गे उसे जबरदस्ती उठा ले गए एवं उसके घर को कब्जा करने जिसकी आज की कीमत लगभग साठ लाख से अधिक है को गिरवी रखना का दबाव बनाने लगे, तथा उससे बलपूर्वक सादे कागज और एक चेक पर हस्ताक्षर करवा लिया। उसके बाद हर महीने उससे असल के नाम पर पांच हजार और ब्याज के नाम पर साढ़े आठ हजार कुल तेरह हजार पांच सौ की वसूली की जाने लगी। इस तरह अनुज द्वारा दबंग पप्पू मिश्रा को अब तक छः लाख से ज्यादा की रकम दी जा चुकी हैं  फिर भी पप्पू मिश्रा द्वारा लगातार उस पर पैसे देने अन्यथा मकान उसके नाम करने की धमकी दी जा रही है। 

इस विषय पर अनुज कनौजिया ने कहा कि सतीश मिश्रा उर्फ पप्पू के गुर्गे घर आकर जान से मारने की धमकी देते हैं और पैसों को वापस करने की बात कहते हुए धमकी देते हैं कि अगर पैसे नहीं दिए तो पूरा परिवार मार दिया जाएगा और यह मकान उस कागज के बल पर हम अपने नाम कर लेंगे। अनुज की बहन ने कहा कि वह जब भी सामान लेने बाजार जाती है और यदि सतीश मिश्रा के गुर्गे आस-पास मौजूद होते हैं तो वह गंदी-गंदी फब्तियां कसते हुए कहते हैं कि भाई से बोल पैसे दे दे वरना मकान और तुझे दोनों को बेचकर हम अपना पैसा निकाल लेंगे।

गौरतलब हो कि सतीश मिश्रा उर्फ पप्पू मिश्रा के इस दबंगई का मामला पहला नहीं है, इससे पहले भी उसने इस तरीके से कई संपत्तियों को छल पूर्वक कब्जा किया है या फिर अपने दबंगई और गुंडई के बल पर हथिया लिए हैं, क्योंकि सतीश मिश्रा बाहुबली माफिया विजय मिश्रा के भतीजे हैं इसलिए लोग उससे काफी डरते हैं यहां तक भी पुलिस प्रशासन भी अब उसके खिलाफ मुकदमा लिखने से कतरा रही है। अब इस परिवार का कहना है कि किसी दबंग के हाथों बार-बार जलील होने से अच्छा है कि हम सामूहिक आत्मदाह कर इस भय से मुक्त हो जाए। लेकिन परिवार का यह भी मानना है कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाए गए माफियाओं के खिलाफ अभियान के तहत उन्हें भी न्याय मिलेगा। लेकिन यह कब मिलेगा इसके लिए इंतजार कर रहे हैं

Post a Comment

0 Comments