Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज: दोबारा शादी करने के चक्कर में फंसे CRPF के रिटायर्ड कर्मचारी; दो महिलाओं ने ऐंठी रकम

प्रयागराज के गंगानगर इलाके में रहने वाले सीआरपीएफ के रिटायर्ड कर्मचारी के साथ साढ़े चार लाख रुपए की ठगी की गई। पीड़ित ने इस संबंध में 3 महिलाओं समेत अन्य के खिलाफ फाफामऊ थाने में नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मूल रूप से प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज अझारा इलाके के रहने वाले व्यक्ति केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल से दो साल पहले वह सेवानिवृत्त हो गए। 7 अक्टूबर 2021 को उनकी पत्नी का देहांत हो गया। उनके दो बच्चे हैं। परिवार के साथ फाफामऊ इलाके में अपना मकान बनाकर रहने लगे। पीड़ित के मुताबिक अप्रैल 2022 में उन्होंने एक अखबार में वैवाहिक विज्ञापन देखा। जिसमें रजिस्टर्ड संस्था द्वारा शादी का विज्ञापन दिया गया था।

उन्होंने उसकी शर्तों को पूरा करते हुए उनकी डिमांड के मुताबिक अप्रैल महीने में 91,00 रुपए तीन अलग-अलग किस्तों में उनके बताए अकाउंट में जमा किए। जिसके बाद उन्हें एक शिक्षिका का नंबर देकर कहा गया कि यह महिला उनसे शादी करने को तैयार है। बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। पीड़ित व्यक्ति के मुताबिक महिला ने उस दिन के बातचीत के बाद कहा कि उसकी बड़ी बहन सीढी से फिसल कर गिर गई है। उसे गंभीर चोट लगी है। वह दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती है। अस्पताल में 50 से 60,000 रुपए का प्रतिदिन का खर्च लग रहा है। उसने सीआरपीएफ के रिटायर्ड कर्मी से पैसे की मदद मांगी।

पीड़ित ने सात अलग-अलग किस्तों में 4,30,000 रुपए महिला शिक्षिका और उसकी एक अन्य परिचित के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए। पैसा लेने के बाद आरोपियों ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। जब सच्चाई से पीड़ित रूबरू हुए तो उन्हें अपनी ठगी का अहसास हुआ। उसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायती पत्र दिया। स्थानीय पुलिस ने उनकी शिकायत को अनसुना किया तो उन्होंने पुलिस कमिश्नर डॉ रमेश शर्मा को शिकायती पत्र दिया।

साथ ही इस संबंध में कोर्ट में भी लिखित अर्जी दी। जिसके बाद फाफामऊ पुलिस ने 21 अप्रैल को पीड़ित के शिकायती पत्र के आधार पर ममता शुक्ला निवासी प्रतापगढ़, रुकमणी कैथवास समेत अन्य के खिलाफ धारा 420 और 406 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज जांच शुरू कर दी है। 

Post a Comment

0 Comments