Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Reals बनाने के लिए चक्कर में लगाई आग, मकान जला, पिता-पुत्रों समेत चार झुलसे

सोशल मीडिया में रील्स व वीडियो बनाकर अपलोड करने का खुमार बच्चों में सिर चढ़कर बोल रहा है। एक ऐसा ही मामला थाना श्रीनगर के बसौरा गांव में सामने आया है। जहां आठ वर्षीय बालक ने कच्चे मकान के अंदर तारपीन के तेल से जमीन में अपना नाम लिखकर आग लगा दी और वीडियो बनाने लगा। आग बुझाने के प्रयास में पिता-पुत्रों समेत चार लोग झुलस गए। जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।

अग्निकांड की घटना में मकान में रखा हजारों का सामान जलकर बर्बाद हो गया। बसौरा गांव निवासी मूलचंद्र का पुत्र अभिषेक (08) मोबाइल में पूरे दिन विभिन्न एप के वीडियो व रील्स देखता है। शनिवार की शाम उसके मन में वीडियो बनाकर अपलोड करने का विचार आया। उसने घर में रखे तारपीन के तेल से जमीन में अपना नाम अभिषेक लिखा और माचिस से आग लगा दी। आग की लपटें उठने पर वह वीडियो बनाने लगा। आग की लपटों ने कच्चे मकान को अपनी चपेट में ले लिया।

धुएं का गुबार व आग की लपटें देख परिजन दौड़ पड़े और आग बुझाने लगे। आग बुझाने में मूलचंद्र, उसका पुत्र अभिषेक, छोटा पुत्र अमित (06) व भांजी शांति (15) झुलस गए। जिन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उपचार के बाद सभी की हालत में सुधार होने पर डॉक्टरों ने छुट्टी कर दी। पीड़ित अभिषेक ने बताया कि उसके मन में वीडियो बनाकर अपलोड करने का विचार आया था। उसने एक ऐसा वीडियो मोबाइल पर देखा था लेकिन वीडियो बनाने के दौरान मकान में आग लग गई। थानाध्यक्ष गणेश कुमार गुप्ता का कहना है कि मामले की जानकारी हुई है। मौके पर जाकर जांच कराई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments