Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में नाबालिग हिंदू लड़की से रेप; जबरन कराया धर्म-परिवर्तन, निकाह के बाद सामने आई सच्चाई

प्रयागराज: जिले के थरवई इलाके के पडिला गांव में प्यार का झांसा देकर एक मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लिया। प्यार शुरू होने से पहले का राजा बाबू निकाह नामे के समय जब मोहम्मद राजा बाबू बनकर सामने आया तो युवती के पैरों तले से जमीन खिसक गई। हिंदू बनकर युवक ने पहले उसकी नाबालिग बेटी को फसाया और फिर एक दिन जबरन उसे घर से उठा ले गया। बेटी को ले जाने के बाद उसका धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह कर लिया।

बेटी को जब सच्चाई पता चली तो वह घर जाने की ज़िद करने लगी। जिसके बदले में उसे प्रताड़ित करना शुरू किया गया। लड़का और उसके घरवाले धमकी देने लगे कि अगर उसके खिलाफ कहीं शिकायत की तो वह लोग उसकी छोटी बहनों को भी उठा लायेंगे। उसके भाई को मार देंगे। जिससे लड़की काफी डरी हुई थी। लड़की के मां की शिकायत पर सक्रिय हुए हिंदू संगठनों ने 7 फरवरी की शाम को थरवई थाने में जाकर आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत की। उसके बाद पुलिस ने आरोपी लड़के को हिरासत में लिया। लड़की को घर भेज दिया गया है।

गंगानगर की थरवई इलाके के पडिला गांव निवासी मोहम्मद राजा बाबू (27) पुत्र मो. मुन्ना लड़की के घर से 100 मीटर की दूरी पर वेल्डिंग की दुकान में काम करता था। पिछले 1 साल से वह लड़की के पीछे पड़ा हुआ था। लड़की के पिता की दिमागी हालत ठीक नहीं है। मां मेहनत मजदूरी करके बच्चों को और परिवार को पालती है। मां के अनुसार 5 फरवरी को वह अपने काम पर गई थी। उसी दौरान मोहम्मद राजा बाबू उसके घर अपने भाइयों के साथ आया और उसकी नाबालिग बेटी को जबरन उठा ले गया और उसके साथ रेप किया।

उसके बाद धमकी देकर उसका धर्म परिवर्तन कराया और निकाह कर लिया। बेटी के गायब होने से परेशान मां और भाई बहनों ने उसकी खोजबीन शुरू की तो 7 फरवरी को पता चला कि उसकी बेटी राजा बाबू के घर में कैद है तो वह राजा बाबू के घर गई। वहां उसे धमका कर वापस कर दिया गया। कहा गया कि अगर कहीं शिकायत की तो पूरे परिवार को जान से मार दिया जाएगा। परेशान मां ने थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस ने उस दिन अनसुना कर दिया उसके बाद वह विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े लोगों के पास गई

पता चलने पर विहिप के लोग महिला को लेकर शाम को थरवई थाने गए। जहां महिला ने लिखित शिकायत की। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने राजा बाबू और लड़की को उसके घर से हिरासत में ले लिया। तहरीर के मुताबिक राजा बाबू पिछले 1 साल से उसकी बेटी पर गलत नजर रखता था। उसे अपने भाई मोहम्मद मजहर, मोहम्मद अरमान और मोहम्मद इजहार के साथ मिलकर 5 तारीख को अगवा किया और धर्म परिवर्तन करा कर जबरदस्ती निकाह कर लिया।  

Post a Comment

0 Comments