Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज: माफिया अतीक के करीबी पप्पू गंजिया पर बड़ी कार्रवाई, सपा के कई बड़े नेताओं का है करीबी


प्रयागराज की यमुनानगर पुलिस ने मंगलवार को प्रदेश के टॉप 50 अपराधियों में शामिल सपा नेता और पूर्व पार्षद पप्पू गंजिया पर शिकंजा कस दिया है. बता दे कि माफिया अतीक अहमद के करीबी मोहम्मद जावेद उर्फ पप्पू गंजिया पर 25000 का इनाम घोषित है। पुलिस ने मंगलवार को उसके घर पर मुनादी कराकर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया है।

यमुनानगर के नैनी कोतवाली समेत विभिन्न थानों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामलों में नामजद पूर्व पार्षद मोहम्मद जावेद उर्फ पप्पू गंजिया पुलिस रिकॉर्ड में फरार चल रहा है। उसके खिलाफ नैनी कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 257/2022 अंतर्गत धारा 386, 323, 504, 586 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज है। उस पर पुलिस प्रशासन की तरफ से 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है।

  

समाजवादी पार्टी से जुड़े और पार्टी के कई बड़े नेताओं का करीबी पप्पू गंजिया नैनी कोतवाली औद्योगिक मुट्ठीगंज समेत विभिन्न थानों में हत्या, जानलेवा हमले धमकी, रंगदारी समेत कई मामलों में नामजद है। वह जुड़ा हुआ है और  है। उसके खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है जिसमें वह फरार चल रहा था। उसी के तहत बुधवार को धारा 82 सीआरपीसी की कार्यवाही की गई और मुनादी कराकर उसके घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा की गई। इसके बाद धारा 83 की कार्यवाही करके कुर्की की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

शहर से सटे नैनी के गंजिया गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर पप्पू गंजिया उर्फ मोहम्मद जावेद पर हत्या का पहला मुकदमा 31 वर्ष पहले वर्ष 1989 में दर्ज हुआ था। इसके बाद पप्पू गंजिया के खिलाफ मुकदमे दर्ज होते रहे और वह अपराध करता रहा। सभी मामले नैनी थाने में ही लिखे गए हैं। उस पर हत्या के पांच मामले दर्ज हैं। जबकि रंगदारी, धमकी, जानलेवा हमले के कई मामलों में उसके खिलाफ एफआइआर है। पुलिस के मुताबिक उस पर 19 मामले दर्ज हैं। उस पर गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई हो चुकी है। वह नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके गिरोह में दर्जन भर से अधिक सक्रिय सदस्य हैं।

Post a Comment

0 Comments