Header Ads Widget

Responsive Advertisement

‘मुसलमानों के खिलाफ बोलोगे तो बम से उड़ा देंगे’, देवकीनंदन ठाकुर को मिली धमकी

उत्तर प्रदेश में श्रीधाम वृंदावन के प्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुर को एक बार फिर जान से मारने और बम से उड़ाने की धमकी मिली है. उन्हें यह धमकी दुबई से मिली है. धमकी देने वाले ने उन्हें मुसलमानों के खिलाफ ना बोलने की हिदायत दी है. इस संबंध में खुद देवकीनंदन ठाकुर ने वीडियो बयान जारी किया है. वह अभी मुंबई के खारघर में प्रवचन कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने इस वीडियो बयान के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

वहीं इस धमकी के जवाब में भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि वह किसी भी धर्म विशेष के खिलाफ नहीं है. बल्कि वह पहले से सनातन धर्म के लिए काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुर देवा ठाकुर प्रियाकांत जू मंदिर के संस्थापक भी हैं. उन्होंने कहा कि वह किसी गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं है. वह अंतिम सांस तक सनातनी हैं और सनातन के लिए काम करते रहेंगे. उधर, इस धमकी के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है. वहीं कथा के पंडाल में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

दो दिन पहले मिली धमकी

अपने वीडियो बयान में देवकीनंदन ठाकुर ने बताया कि दो दिन पहले कथा के बाद वह लोगों के साथ बैठे थे. इसी दौरान सीधे उनके नंबर पर फोन आया. पहले तो उन्होंने अनजान नंबर देखकर फोन नहीं उठाया, लेकिन साथ बैठे लोगों के कहने पर उन्होंने कॉल रिसीव किया. यह फोन काल दुबई से था. इसमें फोन करने वाले ने उन्हें बेहद गंदी गंदी गालियां दी और मुसलमानों के खिलाफ बोलने पर बम से उड़ाने, जान से मारने और चौराहे पर जिंदा जला देने की धमकी दी.

खारघर मुंबई में कथा कर रहे हैं ठाकुर

देवकीनंदन ठाकुर फिलहाल महाराष्ट्र के खारघर में श्रीमद् भागवत कथा कर रहे हैं. सात दिवसीय इस कथा के बीच आई इस धमकी को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट हो गई है. पुलिस ने मामले में एनसीआर दर्ज करते हुए कथा पंडाल में सुरक्षा बढ़ा दी है. इस संबंध में ठाकुर प्रियाकांत जू मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 298, 504, 506 और 507 के तहत एनसीआर दर्ज की है. उन्होंने बताया कि देवकीनंदन ठाकुर को इससे पहले अप्रैल माह में धमकी मिली थी. हनुमान जयंती पर राम भक्तों के साथ शोभा यात्रा निकालने पर उन्हें यह धमकी भी दुबई से ही मिली थी.

Post a Comment

0 Comments