Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बांके बिहारी मंदिर में सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं में चले लात-घूंसे; मारपीट CCTV में हुई कैद


मथुरा के वृंदावन में स्थित विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में निजी सुरक्षा कर्मियों ने 2 भक्तों को पीट दिया। भक्त मंदिर परिसर में मोबाइल से अपनी तस्वीर खींच रहे थे। गार्ड ने पहले मना किया, मगर बातचीत में विवाद बढ़ गया। खींचतान के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान भक्त दर्शन छोड़कर सुरक्षित स्थान ढूंढने लगे। पुलिस दोनों भक्त को थाने लेकर आई, जहां दोनों पक्षों ने तहरीर देने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्हें जाने दिया गया।

शयन आरती से पहले परिसर में फोटो ले रहे थे

शुक्रवार की देर शाम बांके बिहारी मंदिर में शयन आरती का वक्त था। छटीकरा के रहने वाले आदित्य अपने दोस्त रवि के साथ शुक्रवार की देर शाम भगवान बांके बिहारी जी के दर्शन करने आया था। दर्शन करने के बाद आदित्य मंदिर में खड़े हो कर फोटो लेने लगा। इसी दौरान गार्ड लोकेश ने मना किया। इसी दौरान दोनों पक्षों में बहस बढ़ गई और मारपीट शुरू हो गई।

मारपीट CCTV में हुई कैद

CCTV में पूरी घटना कैद हुई। इसमें दिख रहा है कि मारपीट शुरू होने के बाद कुछ और गार्ड भागकर आए। मगर उन्होंने दोनों पक्षों को शांत करने के बजाए मारपीट शुरू कर दी। इससे माहौल और खराब हुआ। भक्त पर गार्डों के साथ मारपीट करते हुए दिख रहे हैं। बाद में कुछ और भक्त बीच-बचाव के लिए आ गए। इसके बाद मामला शांत हो सका।

मारपीट में आदित्य के चेहरे पर हल्की चोट आई

इस मारपीट में आदित्य के चेहरे पर चोट आई। मंदिर के अंदर हुए झगड़े की सूचना पर चौकी प्रभारी बांके बिहारी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को चौकी ले आए। पुलिस चौकी पहुंचने पर दोनों पक्षों ने किसी प्रकार की शिकायत करने से इनकार करते हुए अपनी अपनी गलती मानी और समझौता कर लिया। अब मंदिर के अंदर हुए झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Post a Comment

0 Comments